Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone यूजर्स रहें सावधान, गलती से भी टाइप किए ये कैरेक्टर तो फोन होगा क्रैश!

iPhone यूजर्स रहें सावधान, गलती से भी टाइप किए ये कैरेक्टर तो फोन होगा क्रैश!

iPhone में एक नए बग को देखा गया है, जिसकी वजह से फोन क्रैश होने और बार-बार रिबूट होने का खतरा है। iPhone के इस बग के बारे में एक सिक्योरिटी रिसर्चर ने जानकारी शेयर की है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 22, 2024 15:47 IST
iPhone Bug- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone Bug

iPhone Bug: अगर आप भी iPhone यूजर हैं, तो आपके लिए बड़े काम की खबर है। iPhone में एक नए बग का पता चला है, जिसकी वजह से अगर आप अपने फोन में कुछ कैरेक्टर्स टाइप करते हैं, तो आपके फोन की स्क्रीन क्रैश हो जाती है। आईफोन का यह बग iOS 17 पर चलने वाले सभी डिवाइस के लिए रिपोर्ट किया गया है। हालांकि, एप्पल की तरफ से इस बग के बारे में फिलहाल कोई आधाकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है।

गलती से भी टाइप न करें ये कैरेक्टर

iPhone के इस बग के बारे में एक सिक्योरिटी रिसर्चर Mastodon ने इसकी जानकारी शेयर की है। रिसर्चर ने बताया कि यूजर्स अगर अपने iPhone में कुछ कैरेक्टर्स टाइप करेंगे तो उनका आईफोन क्रैश हो सकता है। इसके लिए उन्हें अपने iPhone की ऐप लाइब्रेरी में जाकर "":: ये चार कैरेक्टर्स टाइप करने हैं। इसके बाद आपके आईफोन की स्क्रीन क्रैश हो जाएगी।

वहीं, 9to5 वेबसाइट की मानें तो iOS 17 परा काम करने वाले सभी iPhone में यह क्रैश या रिबूट वाली समस्या देखने को मिलती है। अगर, आप भी iPhone का इस्तेमाल करते हैं तो अपने फोन में भूलकर भी इन चार कैरेक्टर्स को ऐप लाइब्रेरी में न टाइप करें।

Apple ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

Apple की तरफ से इस बग के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक स्टेटमेंट जारी नहीं की गई है और न ही इस बग का कोई फिक्स जारी किया गया है। कंपनी अगले महीने iPhone 16 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च करने की तैयारी में है। नई आईफोन 16 सीरीज को अगले महीने 10 सिंतबर को लॉन्च किया जा सकता है। फोन की लॉन्चिंग का एक पोस्टर पिछले दिनों ऑनलाइन लीक हुआ है।

iPhone 16 सीरीज के साथ iOS 18 को भी आधिकारिक तौर पर रोल आउट किया जा सकता है। हो सकता है कि नए iOS 18 के आने के बाद iPhone में आने वाले इस बग से यूजर्स को निजात मिल सके। हालांकि, यह कंपनी के आधिकारिक बयान के बाद ही कंफर्म किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - BSNL ने दूर की बार-बार रिचार्ज कराने की टेंशन, इस सस्ते प्लान में 395 दिन तक सिम रहेगा एक्टिव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement