Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 लॉन्च होने से पहले लीक हुए iPhone 17 Slim के फीचर्स, मिलेगा अब तक का सबसे तगड़ा प्रोसेसर

iPhone 16 लॉन्च होने से पहले लीक हुए iPhone 17 Slim के फीचर्स, मिलेगा अब तक का सबसे तगड़ा प्रोसेसर

iPhone 17 Slim की नई डिटेल्स सामने आई है। एप्पल इस स्मार्टफोन को अगले साल लॉन्च करने वाला है। कंपनी इसमें अब तक का सबसे दमदार प्रोसेसर इस्तेमाल कर सकती है। इस सीरीज में Plus मॉडल को रिप्लेस किया जा सकता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: July 26, 2024 14:23 IST
iPhone 17 Slim- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 17 Slim (Representative Image)

iPhone 16 सीरीज को इस साल सितंबर में आयोजित होने वाले Apple Event में लॉन्च किया जा सकता है। एप्पल की इस फ्लैगशिप सीरीज के लॉन्च होने से पहले ही अगले साल लॉन्च होने वाली iPhone 17 सीरीज के बारे में डिटेल्स सामने आने लगी है। iPhone 17 सीरीज में कंपनी Plus मॉडल को हटा सकती है और उसकी जगह Slim मॉडल को पेश कर सकती है। iPhone 17 Slim के प्रोसेसर और कैमरा की डिटेल ऑनलाइन सामने आई है। एप्पल का यह पतला फोन अब तक के सबसे दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो सकता है।

मिलेगा अब तक का सबसे तगड़ा प्रोसेसर

एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ की मानें तो एप्पल का यह फोन A19 Bionic चिप के साथ आ सकता है, जो अब तक का सबसे तगड़ा 5G प्रोसेसर हो सकता है। इस साल लॉन्च होने वाले iPhone 16 Pro मॉडल्स में कंपनी A18 Pro चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है। A19 Bionic चिप A18 Pro का ट्विक्ड वर्जन होगा, जिसमें बेहतर प्रोसेसिंग स्पीड मिल सकती है। इसके अलावा एप्पल का यह फोन टाइटेनियम अलॉय के साथ आ सकता है, जिसकी वजह से फोन की मोटाई काफी कम हो जाएगी।

iPhone 17 Slim में 6.6 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है, जो FHD+ यानी 1260 x 2740 पिक्सल रेजलूशन को सपोर्ट करेगा। इस फोन के डिस्प्ले में डायनैमिक आईलैंड वाला डिजाइन देखने को मिलेगा। साथ ही, कंपनी इसमें 48MP या 12MP का सिंगल रियर कैमरा दे सकती है। इसके अलावा इस फोन से जुड़ी कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

iPhone 16 सीरीज में दूर होगी हीटिंग की दिक्कत

iPhone 16 से जुड़ी एक नई रिपोर्ट की बात करें तो एप्पल इसमें यूजर्स की बड़ी टेंशन दूर करने वाली है। एप्पल की यह सीरीज A18 Bionic चिपसेट सीरीज के साथ लॉन्च होगी। इसके अलावा फोन में हीटिंग की दिक्कत को भी दूर की जाएगी। इसके लिए एप्पल iPhone 16 सीरीज में बड़ी ग्रेफाइट शीट का इस्तेमाल करने वाला है, जो फोन को ओवरहीटिंग से बचाएगा। हालांकि, यह कितना कारगर साबित होगा, यह फोन के आधिकारिक लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

एप्पल की यह नई जेनरेशन की चिप सीरीज AI इनेबल्ड होगी, जिसकी वजह से आईफोन यूजर्स भी जेनरेटिव AI बेस्ड फीचर्स को एक्सपीरियंस कर सकेंगे। इसके अलावा फोन में फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है। iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल 45W USB Type C फास्ट वायर्ड चार्जिंग और 20W वायरलेस चार्जिंग फीचर को सपोर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BSNL डेटा लीक पर सरकार ने संसद में दिया जबाब, गड़बडी दूर करने के लिए बनाया पैनल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement