Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 को यूनिक बनाएंगे ये 4 Apple Intelligence फीचर्स, आसान हो जाएंगे कई काम

iPhone 16 को यूनिक बनाएंगे ये 4 Apple Intelligence फीचर्स, आसान हो जाएंगे कई काम

Apple iPhone 16 Series में कंपनी कई सारे बदलाव कर चुकी है। नई सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स में यूजर्स को कई बड़े फीचर्स मिल सकते हैं। एप्पल नई सीरीज में Apple Intelligence फीचर्स का भी सपोर्ट दे सकता है। आइए आपको नए स्मार्टफोन में मिलने वाले 4 नए AI फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 08, 2024 18:30 IST
iPhone 16, iPhone 16 launch, Apple Intelligence, AI features, launch, glowtime event 2024, Writing t- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 16 सीरीज में कई सारे एआई फीचर्स का सपोर्ट मिल सकता है।

एप्पल लवर्स के लिए सबसे बड़ा इंतजार खत्म होने जा रहा है। लंबे इंतजार के लिए बाद आखिरकार iPhone 16 सीरीज लॉन्च होने जा रही है। एप्पल iPhone 16 सीरीज के लिए 'Its Glowtime' इवेंट आयोजित करेगा। एप्पल के इस इवेंट पर दुनिया भर की निगाहें टिकी हुई हैं। कंपनी आईफोन्स के साथ साथ Apple Watch और नए AirPods को भी लॉन्च कर सकती है। 

आपको बता दें कि iPhone 16 Series को कंपनी कई सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है। नई आईफोन सीरीज में सबसे बड़ा अपडेट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स का हो सकता है। iPhone 16 सीरीज के साथ एप्पल AI की दुनिया में भी कदम रखने जा रही है। नई सीरीज में एप्पल आईफोन यूजर्स को कई सारे एआई फीचर्स का गिफ्ट दे सकती है। 

लान्च इवेंट से पहले ही iPhone 16 Series को लेकर कई सारी अपडेट्स सामने आ चुकी है। लीक्स की मानें तो अपकमिंग आईफोन सीरीज में 4 बड़े  एआई फीचर्स मिल सकते हैं। एप्पल ने इन एआई फीचर्स को Apple Intelligence नाम दिया है। आइए आपको इनके बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Writing tools का फीचर

iPhone 16 सीरीज में फैंस को Apple Intelligence फीचर के तहत यूनिक Writing tools मिल सकता है। इस एआई फीचर की मदद से आप अपने राइटिंग स्किल और पैटर्न में सुधार कर सकते हैं। यह एआई टूल आपके द्वारा लिखी गई चीजों में आटोमैटिकली करेक्शन कर देगा। यह राइटिंग टूल प्रूफ रीडिंग भी करने में सक्षम होगा। इसके अलावा Apple का यह Intelligence फीचर बड़े कंटेंट को समराइज करके पेश करेगा। 

Apple Intelligence powered Siri फीचर

हम सब जानते हैं कि Siri एप्पल का पर्सनल असिस्टेंट टूल है। नई सीरीज के साथ अब एप्पल सीरी में Apple Intelligence की सुविधा देने जा रहा है। Apple Intelligence के जरिए Siri में कई सारे एडवांस फंक्शन को जोड़ा जाएगा। लीक्स की मानें तो इस अपडेट के बाद अगर आपकी जुबान लड़खड़ा भी जाती है तो भी सीरी आपकी बात को समझ जाएगी। 

Transcribing Calls फीचर

Apple Intelligence में आपको सबसे बड़ा फीचर Transcribing Calls का मिल सकता है। इसके जरिए आप सीधे फोन ऐप में वॉइस कॉल या फिर किसी दूसरी आडियो को रिकॉर्ड कर पाएंगे। एप्पल नोट और आडियो में इस फीचर को ऐड कर सकता है। लीक्स की मानें तो यूजर्स कॉल को डायरेक्ट किसी दूसरी भाषा में ट्रांसक्राइब कर सकेंगे। 

Apple Intelligence-powered Mail का फीचर

कंपनी सीरी की ही तरह मेल सेक्शन में भी  Apple Intelligence को प्रवाइड करा सकती है। यह फीचर मेल में आने वाली कई तरह की परेशानियों को पूरी तरह से खत्म कर देगी। इस फीचर आने के बाद आपको बड़े मेल को पूरा रीड करने की जरूरत नहीं पडे़गी।  Apple Intelligence उस मेल को समराइज कर देगा। इसके साथ ही  Apple Intelligence आपको मेल लिखने में भी मदद करेगा। इसकी मदद से आप एक प्रोफेशनल मेल भी लिख सकेंगे। इसके साथ ही आपको इसकी मदद से स्मार्टफ रिप्लाई करने का भी ऑप्शन मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- नया आईफोन आने से पहले ही धड़ाम हुई iPhone 15 Plus की कीमत, यहां मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement