Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 सीरीज अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च! कैमरे से लेकर चिपसेट तक की डिटेल्स आई सामने

iPhone 16 सीरीज अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च! कैमरे से लेकर चिपसेट तक की डिटेल्स आई सामने

अगर आप भी एप्पल की नई iPhone 16 Series का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल भारत में अगले महीने आईफोन की नई सीरीज को मार्केट में पेश कर सकता है। लॉन्च होने से पहले ही iPhone 16 सीरीज को लेकर काफी सारी लीक्स सामने आ चुकी हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 04, 2024 12:18 IST
iphone 16 series, iphone 16 pro, iphone 16 pro max, iphone 16 plus, iphone 16 launch date, iPhone 16- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो iPhone 16 सीरीज अगले महीने हो सकती है लॉन्च।

अगर आप भी आईफोन लवर्स हैं और नई iPhone 16 सीरीज के आने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आईफोन की नई सीरीज की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। जल्द ही आपको बाजार में iPhone 16 Series देखने को मिल सकती है। हालांकि अभी एप्पल की तरफ से अपकमिंग आईफोन के लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन कंपनी के अनाउंसमेंट से पहले ही एक बड़ी लीक सामने आई है। 

iPhone 16 सीरीज को लेकर पिछले काफी लंबे समय से चर्चा हो रही है। एप्पल हर साल सितंबर के महीने में आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च कर सकता है। पहले से ही इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था कि कंपनी सितंबर के दूसरे-तीसरे सप्ताह में iPhone 16 Series को पेश कर सकती है। अब एक लीक्स में खुलासा हुआ है कि कंपनी iPhone 16 को महीने के दूसरे सप्ताह में ही बाजार में उतार सकती है। 

इस दिन लॉन्च हो सकती है नई सीरीज

लेटेस्ट लीक में खुलासा हुआ है कि एप्पल 10 सितंबर को नई आईफोन सीरीज लॉन्च कर सकती है। अगर 10 सितंबर को iPhone 16 Series लॉन्च होती है तो बिक्री के लिए यह बाजार में 20 सितंबर से आ सकती है। आपको एक बार फिर बता दें कि अभी लॉन्च की यह तारीख सिर्फ लीक्स है। अभी कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

नई सीरीज में होंगे 4 मॉडल्स 

आपको बता दें कि इस बार भी एप्पल iPhone 16 सीरीज में 4 आईफोन्स को लॉन्च कर सकती है। इसमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हो सकते हैं। iPhone 16 और iPhone 16 Plus में पुराने मॉडल की ही तरह डिस्प्ले मिल सकता है लेकिन इस बार डिजाइन में बड़ा चेंज देखने को मिलेगा। 

iPhone 16 कैमरा डिजाइन

iPhone 16 Series में ग्राहकों को इस बार सबसे बड़ा बदलाव कैमरा मॉड्यूल डिजाइन में देखने को मिलेगा। इस बार एप्पल iPhone 16 में वर्टिकल अलाइन कैमरा मॉड्यूल डिजाइन दे सकता है। एप्पल ने iPhone 12 में इस तरह का वर्टिकल कैमरा डिजाइन दिया था। 

iPhone 16 Series- प्रोसेसर और कलर

iPhone 16 Series में मिलने वाले कलर वेरिएंट की बात करें तो इसमें 5 कलर ऑप्शन मिल सकते हैं। नई आईफोन सीरीज में ग्राहकों को ब्लैक, ब्लू, पिंक, ग्रीन और येलो कलर वेरिएंट मिल सकते हैं। प्रोसेसर की बात करें तो लीक्स के मुताबिक iPhone 16 को इस बार कंपनी आईफोन्स को A18 बायोनिक चिपसेट के साथ पेश कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- TRAI के नए नियम से करोड़ों यूजर्स की मौज, मोबाइल सर्विस बंद होने पर ग्राहकों को मिलेगा मुआवजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement