Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. दिल्ली और मुंबई के Apple Store में इस दिन से मिलेंगे नए iPhone 16 मॉडल, नोट कर लें डेट

दिल्ली और मुंबई के Apple Store में इस दिन से मिलेंगे नए iPhone 16 मॉडल, नोट कर लें डेट

Apple यूजर्स भारत में जल्द ही नई iPhone 16 सीरीज खरीद सकेंगे। कल लॉन्च हुई इस नई सीरीज को दिल्ली और मुंबई के यूजर्स कंपनी की आधिकारिक फिजिकल स्टोर के साथ-साथ कंपनी की वेबसाइट से भी बुक कर सकेंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 10, 2024 11:57 IST
Delhi-Mumbai Apple Store- India TV Hindi
Image Source : FILE Delhi-Mumbai Apple Store

Apple ने iPhone 16 सीरीज को भारत समेत दुनियाभर में उतार दिया है। इस नई आईफोन सीरीज में कंपनी ने चार मॉडल - iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max उतारे हैं। एप्पल ने पिछले साल 2023 में भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर दिल्ली और मुंबई में खोला है। कंपनी अपनी नई iPhone 16 सीरीज को ऑनलाइन स्टोर्स के अलावा दिल्ली और मुंबई के ऑफलाइन स्टोर से प्री-बुक कर सकेंगे। आइए जानते हैं इन रिटेल स्टोर पर नए वाले iPhone मॉडल कब से खरीदा जा सकेगा और कब से यूजर्स नई आईफोन सीरीज को प्री-ऑर्डर कर सकेंगे?

इस दिन के खरीद सकेंगे iPhone 16 सीरीज

Apple की वेबसाइट के मुताबिक, भारत समेत दुनिया के 58 देशों में 13 सितंबर शाम 5:30 बजे से नई आईफोन सीरीज को प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा। वहीं, कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन एप्पल स्टोर से नई iPhone 16 सीरीज को इन देशों में 20 सितंबर, 2024 से खरीदा जा सकेगा। यूजर्स दिल्ली और मुंबई के फिजिकल रिटेल स्टोर से नई आईफोन सीरीज को खरीद सकेंगे।

iPhone 16 सीरीज कैसे करें प्री-ऑर्डर?

नई आईफोन 16 सीरीज को यूजर्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ फिजिकल स्टोर से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को Apple Store की वेबसाइट या दिल्ली और मुंबई के रिटेल स्टोर विजिट कर सकते हैं। iPhone 16 सीरीज खरीदने के लिए यूजर्स को वेबसाइट या रिटेल स्टोर पर जाना होगा। इसके बाद वो अपने पसंदीदा iPhone 16 मॉडल का चुनाव करके उसे बुक कर सकेंगे।

हालांकि, अभी Apple के आधिकारिक स्टोर पर नई iPhone 16 सीरीज की प्री-बुकिंग शुरू नहीं हुई है, जिसकी वजह से यूजर्स को 13 सितंबर तक का इंतजार करना पड़ेगा। प्री-बुकिंग शुरू होने के बाद यूजर्स अपने डिवाइस को कंपनी की वेबसाइट या रिटेल स्टोर से प्री-बुक कर सकेंगे। ऑनलाइन स्टोर पर प्री-बुकिंग करने के बाद दिल्ली और मुंबई के यूजर्स या तो फ्री शिपिंग या फिर रिटेल स्टोर पिक-अप में से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं। ऐसा करने पर उनको नया iPhone 16 मॉडल 20 सितंबर को मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें - iPhone 15 से कितना अलग है iPhone 16? खरीदने से पहले जान लें सबकुछ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement