Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 सीरीज में होंगे ये पांच बड़े बदलाव, लॉन्च से पहले जान लें इसमें मिलने वाले मेजर अपडेट्स

iPhone 16 सीरीज में होंगे ये पांच बड़े बदलाव, लॉन्च से पहले जान लें इसमें मिलने वाले मेजर अपडेट्स

Apple की तरफ से iphone 16 सीरीज की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया गया है। कंपनी 9 सितंबर को भारत समेत ग्लोबल मार्केट में iPhone 16 को लॉन्च करेगी। आइए आपको लॉन्च से पहले iPhone 16 में मिलने वाले 5 बड़े अपडेट्स की जानकारी देते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 29, 2024 13:39 IST
iPhone 16, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max, iPhone 16 series, Apple iPhone 16, iPhone 16 features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नई आईफोन सीरीज में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं।

iPhone 15 vs iPhone 16 टेक दिग्गज ऐपल की तरफ से iPhone 16 की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया गया है। ऐपल के ऐलान के साथ ही करोड़ों फैंस का इंतजार भी अब जल्द ही खत्म होने वाला है। भारत समेत ग्लोबल मार्केट में नई आईफोन सीरीज 9 सितंबर को लॉन्च की जाएगी। ऐपल अपकमिंग आईफोन सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max को बाजार में उतारेगा। 

अगर आप भी iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि ऐपल इस बार नई सीरीज में कई सारे बड़े बदलाव कर सकता है। फैंस को डिजाइन से लेकर सॉफ्टवेयर तक में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। iPhone 16 सीरीज में आपको एप्पल इंटेलिजेंस का सपोर्ट भी देखने को मिल सकता है। आइए आपको लॉन्च से पहले iPhone 16 में होने वाले पांच बड़े बदलाव के बारे में बताते हैं। 

iPhone 16 में हो सकते हैं ये पांच बड़े बदलाव

  1. iPhone 16 Series में इस बार सबसे बड़ा बदलाव इसके डिजाइन में हो सकता है। एप्पल नई आईफोन सीरीज को एक नए डिजाइन के साथ बाजार में उतार सकता है। इसके अलावा सीरीज के सभी फोन्स में पतले बेजल्स मिल सकते हैं। इस बार पिछली सीरीज की तुलना में बड़ी डिस्प्ले मिल सकती है। 
  2. एप्पल ने आईफोन 15 के प्रो सीरीज में एक्शन बटन दिया था लेकिन इस बार कंपनी iPhone 16 सीरीज के बेस वेरिएंट से ही एक्शन बटन दे सकती है। 
  3. iPhone 16 को लेकर आ रही लीक्स के मुताबिक इस बार एप्पल नई सीरीज के सभी स्मार्टपोन्स को A18 बायोनिक चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकता है। इससे पहले कंपनी नए चिपसेट का सपोर्ट सिर्फ प्रो मॉडल्स में ही देती थी। A18 चिपसेट के साथ ग्राहकों को दमदार परफॉर्मेंस मिलने वाली है। 
  4. iPhone 16 सीरीज इस बार एप्पल इंटेलिजेंस सपोर्ट के साथ बाजार में दस्तक दे सकती है जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कई सारे दमदार फीचर्स मिलेंगे। यह सीरीज का सबसे बड़ा बदलाव होगा। 
  5. iPhone 16 सीरीज में कैमरा सेटअप में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। लीक्स की मानें तो iPhone 16 में ग्राहकों को वर्टिकल कैमरा सेटअप मिल सकता है। सीरीज के प्रो मॉडल में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसके साथ ही कंपनी कैमरे के साथ एआई फीचर्स को भी जोड़  सकती है। प्रो मॉडल में कंपनी 5x ऑप्टिकल जूम का भी सपोर्ट दे सकती है।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S21 FE में 66% का धमाकेदार डिस्काउंट, खरीदारी के लिए मची होड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement