Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone लवर्स की बड़ी टेंशन होगी खत्म! iPhone 16 सीरीज में मिलेगा यह खास फीचर

iPhone लवर्स की बड़ी टेंशन होगी खत्म! iPhone 16 सीरीज में मिलेगा यह खास फीचर

iPhone 16 series को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज में कंपनी कई बड़े अपग्रेड्स करने वाली है। फोन के डिस्प्ले से लेकर, चिप, बैटरी और चार्जिंग में यह देखा जा सकता है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल इस साल अपने iPhone की सबसे बड़ी टेंशन खत्म करने वाला है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: July 25, 2024 12:45 IST
iPhone 16 Series- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Series (Representative image)

iPhone लवर्स को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। कंपनी सितंबर में अपनी अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने जा रही है। इस सीरीज के बारे में कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुके हैं। इन रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल की अगली आईफोन सीरीज कई बड़े अपग्रेड्स के साथ लॉन्च होगी, जिनमें कैमरा, चिपसेट, बैटरी और फास्ट चार्जिंग आदि शामिल हैं। पिछले साल एप्पल ने पहली बार USB Type C चार्जिंग का इस्तेमाल किया था। इस बार कंपनी फास्ट चार्जिंग के साथ-साथ बैटरी से जुड़ी एक बड़ी दिक्कत को खत्म करने वाली है।

खत्म होगी ओवरहीटिंग की समस्या!

पिछले दिनों आई एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 सीरीज में फोन के ओवरहीटिंग की समस्या दूर हो जाएगी। पिछले साल लॉन्च हुई iPhone 15 सीरीज के बैक पैनल में हीटिंग की समस्या है, जिसे कई यूजर्स एक्सपीरियंस कर रहे हैं। कंपनी ने इसे फिक्स करने के लिए कई अपडेट्स भी जारी किए हैं। इस बार एप्पल इस दिक्कत को दूर करने के लिए iPhone 16 सीरीज में बड़ी ग्रेफाइट शीट का इस्तेमाल करने वाला है, जो फोन को ओवरहीटिंग से बचाएगा। हालांकि, यह कितना कारगर साबित होगा, यह फोन के आधिकारिक लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

डिस्प्ले में होगा बड़ा अपग्रेड

iPhone 16 सीरीज में कंपनी स्टैंडर्ड मॉडल के अलावा iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max लॉन्च करेगी। इस सीरीज के सभी मॉडल पिछले साल आए iPhone 15 सीरीज के सभी मॉडल के मुकाबले बड़ी स्क्रीन साइज के आ सकते हैं। iPhone 16 में 6.1 इंच की स्क्रीन मिल सकती है। वहीं, iPhone 16 Plus में 6.7 इंच और iPhone 16 Pro में 6.5 इंच की स्क्रीन मिलेगी, जबकि टॉप मॉडल iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच की स्क्रीन मिल सकती है। कंपनी के दोनों बेस मॉडल में iPhone X सीरीज जैसा वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है।

चिप और चार्जिंग में होगा अपग्रेड

iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल में लेटेस्ट A18 Bionic चिप मिल सकता है। हालांकि, दोनों प्रो मॉडल में A18 Pro चिप दिया जा सकता है। एप्पल की यह नई जेनरेशन की चिप सीरीज AI इनेबल्ड होगी, जिसकी वजह से आईफोन यूजर्स भी जेनरेटिव AI बेस्ड फीचर्स को एक्सपीरियंस कर सकेंगे। इसके अलावा फोन में फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है। iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल 45W USB Type C फास्ट वायर्ड चार्जिंग और 20W वायरलेस चार्जिंग फीचर को सपोर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Flipkart Sale का आखिरी दिन, iPhone 15 से लेकर Nothing Phone तक मिल रहे तगड़े ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement