Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

iPhone 16 सीरीज में मिलेगी अब तक की सबसे लंबी बैटरी, नए लीक में हुआ खुलासा

iPhone 16 सीरीज की बैटरी को लेकर नई लीक रिपोर्ट सामने आई है। अपकमिंग iPhone 16 सीरीज में बड़े डिस्प्ले के साथ-साथ अब तक की सबसे लंबी बैटरी मिल सकती है। एप्प्ल की इस नई सीरीज में कंपनी खास टेक्नोलॉजी की बैटरी इस्तेमाल करेगी।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 01, 2024 15:00 IST
iPhone 16- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16

iPhone 16 Series को इस साल सितंबर में भारत समेत ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। एप्पल के नए आईफोन लाइन-अप से जुड़ी कई खबरें सामने आने लगी हैं। हाल ही में कुछ एप्पल एनालिस्ट ने iPhone 16 सीरीज के डिस्प्ले की जानकारी लीक की थी। अब नई आईफोन सीरीज में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी की जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल की नई आईफोन सीरीज में अब तक की सबसे लंबी बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा करने से iPhone यूजर्स की पावरबैंक की जरूरत खत्म हो जाएगी।

मिलेगी लंबी बैटरी

एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ की मानें तो इस साल लॉन्च होने वाली iPhone 16 सीरीज के चारों फोन iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में पिछली iPhone 15 सीरीज के मुकाबले लंबी बैटरी मिलेगी। एप्पल एनालिस्ट ने अपने सोशल हैंडल से बताया कि एप्पल इस बार iPhone की बैटरी में मेटल कास्टिंग का इस्तेमाल करेगा, जो ज्यादा एनर्जी डेंसिटी को सपोर्ट करेगा और इसकी वजह से फोन की बैटरी लंबी चलेगी।

मेटल कास्टिंग बैटरी का इस्तेमाल

मिंग-ची-कुओ ने बताया कि iPhone 16 सीरीज में स्टेनलेस स्टील कास्टिंग वाली बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा, जो सेल डेंसिटी को 5 से 10 प्रतिशत तक बढ़ाएगा। कंपनी EU यानी यूरोपीय यूनियन के नए रेगुलेशन के मुताबिक, बैटरी में यह बदलाव करने जा रही है। वहीं, MacRumors में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 Pro की मेटल कास्टिंग वाले बैटरी की तस्वीर भी पिछले साल के आखिर में लीक हुई थी। बाद में यह जानकारी सामने आई कि एप्पल अपनी अगली आईफोन सीरीज यानी iPhone 16 सीरीज में इस नई बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।

मिलेगा बड़ा डिस्प्ले

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के डिस्प्ले साइज की डिटेल भी पिछले दिनों सामने आई है। आईफोन की अपकमिंग सीरीज के इन दोनों मॉडल में क्रमशः 6.3 और 6.9 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। पिछली सीरीज में iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में क्रमशः 6.1 और 6.7 इंच का डिस्प्ले मिलता है। नई आईफोन 16 सीरीज में इसके अलावा कई और बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement