Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 Pro की टच स्क्रीन में आई बड़ी दिक्कत, लाख रुपये का फोन खरीदकर कई यूजर्स परेशान

iPhone 16 Pro की टच स्क्रीन में आई बड़ी दिक्कत, लाख रुपये का फोन खरीदकर कई यूजर्स परेशान

iPhone 16 Pro के कई यूजर्स को फोन की टच स्क्रीन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एप्पल के हाल में लॉन्च हुए लाख रुपये के फोन में आई इस दिक्कत को यूजर्स ने सोशल मीडिया पर रिपोर्ट किया है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 24, 2024 13:47 IST
iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro issues- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Pro users experiencing touchscreen glitch

iPhone 16 सीरीज को पिछले दिनों ग्लोबली लॉन्च किया गया है। 20 सितंबर से iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल सेल के लिए उपलब्ध करा दिए गए हैं। नए लॉन्च हुए iPhone 16 Pro के कई यूजर्स ने फोन की टच स्क्रीन में दिक्कत रिपोर्ट की है। उन्हें फोन में स्वाइप करने, टैप करने आदि में इन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

टचस्क्रीन में आ रही दिक्कत

9To5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, कई iPhone 16 Pro यूजर्स ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की है। यूजर्स को फोन के डिस्प्ले में कभी-कभी स्वाइप करने या फिर टैप करने के बाद कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। आईफोन का डिस्प्ले सही से रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक बग हो सकता है, जो या तो हार्डवेयर या फिर सॉफ्टवेयर में आई किसी दिक्कत की वजह से पैदा होता है।

कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर iPhone 16 Pro की इस दिक्कत को रिपोर्ट किया है। फोन की स्क्रीन पर टैप करने या स्वाइप करने के बाद वह रिस्पॉन्स नहीं दे रही थी। कई यूजर को फोन के डिस्प्ले के दाहिनी ओर कैमरा कंट्रोल के पास टैप करने पर यह दिक्कत मिल रही है। कुछ यूजर का कहना है कि ऐसा फोन के बेहद पतले बेजल की वजह से हो सकता है।

Apple ने नहीं दिया जबाब

Apple की तरफ से फिलहाल iPhone 16 Pro की स्क्रीन में आई इस दिक्कत को लेकर कोई जबाब नहीं आया है। iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। अगर, यह सॉफ्टवेयर ग्लिच हुआ तो अपकमिंग iOS 18.1 अपडेट के बाद इस दिक्कत को दूर किया जा सकता है।

iPhone 16 Pro के फीचर्स

भारत में iPhone 16 Pro को 1,19,900 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले मिलता है। फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 48MP का मेन, 48MP का सेकेंडरी और 12MP का तीसरा कैमरा शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 12MP का कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Airtel ने लॉन्च किए तीन सस्ते प्लान, डेटा खत्म होने की नहीं होगी टेंशन, दिल खोलकर चलाएं इंटरनेट

Latest Tech News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement