Friday, July 05, 2024
Advertisement

iPhone 16 Pro, Pro Max के इस फीचर के यूजर्स होंगे फैन, वीडियो देखने का आएगा असली मजा!

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के एक और नए फीचर की जानकारी मिली है। एप्पल के ये दोनों आईफोन दुनिया के सबसे पतले बेजल्स वाले स्मार्टफोन हो सकते हैं। पतले बेजल होने की वजह से इन स्मार्टफोन पर एज-टू-एज वीडियो देखा जा सकेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 03, 2024 16:37 IST
iPhone 16 Pro- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Pro (Representative Image)

iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग जैसे-जैसे पास आती जा रही है, इस सीरीज के सभी मॉडल के फीचर्स सामने आ रहे हैं। iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के ऐसे ही एक और नए फीचर की जानकारी सामने आई है। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के मुकाबले इसके अपकमिंग मॉडल में बेहद पतले बेजल्स दिए जा सकते हैं। सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में एप्पल अब तक का सबसे पतला बेजल दे सकता है।

पतले बेजल्स के साथ होगा लॉन्च!

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर एक यूजर ने iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के बेजल्स की जानकारी शेयर की है। यूजर के मुताबिक, अपकमिंग मॉडल के बेजल को 40 प्रतिशत तक कम किया जाएगा, जिसकी वजह से स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो पहले के मुकाबले बेहतर होगा। रिपोर्ट की मानें तो iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में क्रमशः 6.3 इंच और 6.9 इंच के डिस्प्ले दिए जा सकते हैं। 

Weibo यूजर के मुताबिक, इन दोनों फोन के डिस्प्ले के चारों ओर बेहद पतले दिए जाएंगे। iPhone 16 Pro में 1.2mm और iPhone 16 Pro Max में 1.15mm का बॉडर दिया जा सकता है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह अब तक लॉन्च हुए किसी भी स्मार्टफोन में सबसे पतला बेजल होगा। पतले बेजल होने की वजह से यूजर्स को फोन पर वीडियो देखते समय इमर्सिव एक्सपीरियंस मिलेगा।

Samsung Galaxy S24 को मिलेगी चुनौती

पिछले दिनों Ice Universe ने भी iPhone 16 Pro में बेहद पतले बेजल दिए जाने का दावा किया था। इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Samsung Galaxy S24 सीरीज में कंपनी ने दावा किया था कि इसमें अब तक का सबसे पतला बेजल दिया गया है। एप्पल के अपकमिंग iPhone 16 सीरीज की कोई भी जानकारी अभी तक कंपनी ने कंफर्म नहीं किया है। इस सीरीज को सितंबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 16 सीरीज में स्टैंडर्ड मॉडल के अलावा iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज के डिस्प्ले से लेकर कैमरा और हार्डवेयर फीचर में बड़ा बदलाव देखा जा सकता है। साथ ही, एप्पल की यह फ्लैगशिप सीरीज AI फीचर से लैस होगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement