Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 Pro Max की पहली बार दिखी झलक, डमी यूनिट देखकर फैंस हुए हैरान

iPhone 16 Pro Max की पहली बार दिखी झलक, डमी यूनिट देखकर फैंस हुए हैरान

iPhone 16 Pro Max का डमी यूनिट ऑनलाइन लीक हुआ है, जिसमें फोन के डिजाइन का पता चला है। एप्पल फैंस यह जानकर हैरान होंगे कि एप्पल की अपकमिंग iPhone 16 सीरीज का डिस्प्ले अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone के मुकाबले बड़ा होगा। साथ ही, इसके फीचर्स भी अपग्रेड किए जाएंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: May 16, 2024 13:19 IST
iPhone 16 Pro Max first look- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Pro Max first look

iPhone 16 Pro Max का फर्स्ट लुक सामने आया है। एप्पल के अपकमिंग iPhone का डमी मॉडल ऑनलाइन लीक हुआ है, जिसमें फोन का डिजाइन रिवील हो गया है। iPhone 16 सीरीज के बारे में पहले भी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं, मगर अब तक फोन का लुक सामने नहीं आया था। हाल में आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि एप्पल इस बार अपने iPhone की साइज को पिछली सीरीज के मुकाबले बड़ा रखेगा।

First Look में दिखा डिजाइन

iPhone 16 Pro Max के डमी यूनिट को iPhone 15 Pro Max से तुलना की गई है, जिसमें देखा जा सकता है कि फोन का साइज पिछले साल आए मॉडल के मुकाबले बड़ा है। इसकी लंबाई के साथ-साथ चौड़ाई भी बढ़ाई गई है। चीनी टिप्स्टर Majin Bu ने अपने X हैंडल से iPhone 16 Pro Max के डमी यूनिट की फोटो पोस्ट की है। पोस्ट में इसकी तुलना iPhone 15 Pro Max से की गई है।

iPhone 16 Pro Max

Image Source : @MAJUNBUOFFICIAL (X)
iPhone 16 Pro Max

रिपोर्ट की मानें तो iPhone 16 Pro Max में कंपनी 6.9 इंच का डिस्प्ले देगी, जो अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone से बड़ा होगा। पिछले साल आए मॉडल में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले में डायनैमिक आईलैंड फीचर मिल सकता है। हालांकि, इसके चारों बेजल कैसे होंगे यह डमी यूनिट में साफ नहीं है। डिस्प्ले की साइज बढ़ने का मतलब है कि अपकमिंग iPhone 16 Pro Max का डिस्प्ले रेजलूशन भी पिछले मॉडल से ज्यादा होगा।

हार्डवेयर में हो सकता है अपग्रेड

iPhone 16 Pro Max के बैक पैनल की डिजाइन में और कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। फोन का कैमरा सेटअप पिछले मॉडल की तरह ही है। हालांकि, थोड़ा-बहुत कॉस्मैटिक बदलाव देखा जा सकता है। वहीं, फोन के हार्डवेयर अपग्रेड्स की बात करें तो एप्पल अपकमिंग मॉडल में कैप्चर बटन दे सकता है। इसके बारे में पहले भी कई बार लीक सामने आ चुकी है।

iPhone 16 Pro Max की तरह ही अपकमिंग iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल के डिस्प्ले साइज में बदलाव देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट की मानें तो एप्पल के अपकमिंग आईफोन सीरीज के सभी मॉडल के डिस्प्ले में पिछली सीरीज के मुकाबले 0.2 इंच तक का अंतर हो सकता है। नई iPhone 16 सीरीज में A18 Pro बायोनिक चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा फोन के डिस्प्ले और कैमरा में भी बड़ा अपग्रेड देखा जाएगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement