Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. 10 सितंबर को लॉन्च होंगे भारत में बने आईफोन, iPhone 16 Pro के लीक हुए बॉक्स ने खोला राज

10 सितंबर को लॉन्च होंगे भारत में बने आईफोन, iPhone 16 Pro के लीक हुए बॉक्स ने खोला राज

iPhone 16 Pro को भारत में असेंबल किया जाएगा। सामने आ रही एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल पहली बार आईफोन के प्रो मॉडल को भारत में असेंबल करने जा रहा है। इससे पहले केवल स्टैंडर्ड और SE मॉडल को ही भारत में असेंबल किया जा रहा है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 23, 2024 18:15 IST
iPhone 16 Pro- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Pro

iPhone 16 सीरीज को अगले महीने 10 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। नई आईफोन सीरीज के सभी मॉडल भारत में असेंबल किए जा सकते हैं। हाल में आई एक लीक रिपोर्ट में इसका खुलासा हो गया है। दरअसल iPhone 16 Pro का एक रिटेल बॉक्स ऑनलाइन लीक हुआ है, जिसमें फोन के असेंबल होने की जगह भारत बताई गई है। अगर, यह लीक रिपोर्ट सच होती है, तो यह पहला प्रो मॉडल होगा, जिसे भारत में असेंबल किया जाएगा। इससे पहले केवल स्टैंडर्ड और SE मॉडल को ही भारत में असेंबल किया गया है।

भारत में असेंबल होगा iPhone 16 Pro मॉडल

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मानें तो Foxconn भारत में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की असेंबलिंग अगले महीने होने वाले ग्लोबल लॉन्च के कुछ सप्ताह बाद शुरू करने वाला है। कंपनी का यह कदम चीन से बाहर अपने प्रोडक्शन लाइन को बेहतर बनाने के लिए होगा। 

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर iPhone 16 Pro के रिटेल बॉक्स का टियर ऑफ स्ट्रैप लीक हुआ है, जिसमें Designes by Apple in California और Assembled in India दिख रहा है। हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीर सही है या नहीं यह हम वेरिफाई नहीं करते हैं।

iPhone 16 Pro

Image Source : WEIBO
iPhone 16 Pro

सितंबर के अंत में शुरू होगा प्रोडक्शन!

इस साल जुलाई में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें Apple के सप्लायर Foxconn ने कहा था कि वो भारत के तामिलनाडु वाले असेंबलिंग यूनिट में iPhone 16 Pro मॉडल को असेंबल करेगा। शुरुआत में Apple भारत में डिमांड और एक्सपोर्ट की जांच करेगा, इसके बाद इस प्रो मॉडल की लोकल असेंबलिंग की शुरुआत कर सकता है। ऐसी रिपोर्ट सामने आ रही है कि सितंबर के अंत तक प्रो मॉडल का प्रोडक्शन शुरू किया जा सकता है।

iPhone से जुड़े एक्सपर्ट्स की मानें तो एप्पल मेड इन इंडिया iPhone 16 को पूरी दुनिया में उपलब्ध कराएगा। वहीं, भारत में असेंबल किए हुए iPhone 16 Pro सीरीज के दोनों मॉडल मिडिल ईस्ट, यूरोप और अमेरिका में एक्सपोर्ट किए जा सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में प्रो मॉडल्स की डिमांड स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले काफी कम है।

यह भी पढ़ें - iPhone यूजर्स रहें सावधान, गलती से भी टाइप किए ये कैरेक्टर तो फोन होगा क्रैश!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement