Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max में मिलेगा सबसे तेज चार्जिंग फीचर? मिनटों में फोन होगा चार्ज

iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max में मिलेगा सबसे तेज चार्जिंग फीचर? मिनटों में फोन होगा चार्ज

iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max में अब तक की सबसे तेज चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। एप्पल के ये दोनों प्रो मॉडल सुपरफास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आ सकते हैं, जिसकी वजह से मिनटों में फोन चार्ज हो सकता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 12, 2024 6:45 IST
iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max (Representative Image)

iPhone 16 Series को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और  iPhone 16 Pro Max लॉन्च किए जाएंगे। इस सीरीज के सभी मॉडल के बारे में लगातार नए फीचर्स सामने आ रहे हैं। इस सीरीज के दोनों प्रो मॉडल में Apple अब तक की सबसे फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी यूज करने जा रहा है। पिछले साल आई iPhone 15 सीरीज में कंपनी ने 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग फीचर यूज किया था। आईफोन यूजर्स भी Android यूजर्स की तरह ही नई आईफोन सीरीज में फास्ट चार्जिंग फीचर का लुफ्त उठा सकते हैं।

मिलेगी सबसे तेज चार्जिंग टेक्नोलॉजी

चीनी वेबसाइट ITHome की रिपोर्ट की मानें तो नए iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में कंपनी 40W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 20W वायरलेस चार्जिंग फीचर दे सकती है। यह एप्पल के आईफोन में अब तक का सबसे बड़ा चार्जिंग अपग्रेड हो सकता है। हालांकि, इस सीरीज के दोनों स्टैंडर्ड मॉडल में 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग फीचर ही मिलेगा, जो iPhone 15 सीरीज में मिलता है।

पिछले साल लॉन्च हुई iPhone 15 सीरीज की तरह ही इस साल लॉन्च होने वाली iPhone 16 सीरीज में USB Type C चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल किया जाएगा, जो फास्ट डेटा ट्रांसफर और चार्जिंग के लिए कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां यूज करती हैं। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 के सभी मॉडल में कंपनी यह दावा करता है कि फोन को 30 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है। इस साल लॉन्च होने वाले ये दोनों प्रो मॉडल और तेजी से फोन को चार्ज कर सकेंगे।

बैटरी डिटेल्स लीक

iPhone 16 सीरीज के बैटरी फीचर्स की बात करें तो लीक हुए रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 16 Pro Max में सबसे बड़ी 4,676mAh (5,000mAh) की बैटरी दी जा सकती है। वहीं, iPhone 16 Pro में 3,355mAh, iPhone 16 में 3,561mAh और iPhone 16 Plus में 4,006mAh की बैटरी दी जा सकती है। पिछले दिनों एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ ने दावा किया था कि एप्पल इस बार आईफोन 16 सीरीज की एनर्जी डेनसिटी को बढ़ाने वाला है, जिसकी वजह से फोन को तेजी से चार्ज होने में मदद मिलेगा।

यह भी पढ़ें - खुले में रखा है Split AC का आउटडोर यूनिट तो ये गलती पड़ेगी भारी, होगा बड़ा नुकसान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement