Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 Price: कहां मिलेगा सबसे सस्ता आईफोन 16, लॉन्च से पहले यहां देखें पूरी लिस्ट

iPhone 16 Price: कहां मिलेगा सबसे सस्ता आईफोन 16, लॉन्च से पहले यहां देखें पूरी लिस्ट

Apple कल यानी 9 सितंबर को iPhone 16 Series को लॉन्च करने जा रहा है। लॉन्च से पहले ही एप्पल लवर्स आईफोन की जानकारियां तलाश रहे हैं। आपको बता दें कि लॉन्च से पहले लीक्स में iPhone 16 की प्राइसिंग को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। आइए आपको बताते हैं कि iPhone 16 सबसे सस्ता कहां मिलेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 08, 2024 14:09 IST
Apple iPhone 16 specifications, Apple iPhone 16 release date,Apple iPhone 16 price in usa- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ग्लोबल मार्केट में आईफोन 16 सीरीज की कीमत अलग-अलग होगी।

iPhone 16 सीरीज का इंतजार अब खत्म होने वाला है। Apple कल 9 सितंबर को iPhone 16 Series लॉन्च करने जा रही है। इस सीरीज में कंपनी iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro कुल चार स्मार्टफोन्स को पेश करेगी। फैंस लगातार आईफोन को लेकर अलग अलग जानकारी तलाश रहे हैं। लोगों में iPhone 16 सीरीज की प्राइसिंग को लेकर जमकर उत्सुकता बनी हुई है। अगर आप भी iPhone 16 सीरीज की कीमत जानना चाहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। 

आपको बता दें कि लॉन्च से पहले आईफोन 16 सीरीज की कई सारी डिटेल्स सामने आ चुकी है। अब इसकी कीमत को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ है। ऐप्पल लवर्स में इस बात को लेकर ही सबसे ज्यादा एक्साइटमेंट है कि आखिर कंपनी नई सीरीज को किस प्राइस में लॉन्च करेगी। 

Apple, iPhone 16 सीरीज को भारत के साथ साथ ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च करेगी। अलग-अलग देशों में iPhone 16 Series की कीमत अलग-अलग होगी। आइए आपको लॉन्च से पहले ही बता देते हैं कि आखिर कहां पर iPhone 16 सबसे सस्ता मिलेगा। 

जापान में iPhone 16 की कीमत

जापान में आपको iPhone 16 सीरीज सबसे कम हो सकती है। एशिया के इस देश में टैक्स और दूसरे फीस की कीमत काफी कम है इसलिए उम्मीद है कि यहां पर दूसरे देशों की तुलना में अपकमिंग आईफोन्स कम कीमत में मिल सकते हैं। अमेरिका की तुलना में जापान में iPhone 16 Series 17.9% तक सस्ते हो सकते हैं। जापान में iPhone 16 करीब 70,705 रुपये में मिल सकता है। 

अमेरिका में iPhone 16 की कीमत

लीक्स की मानें तो इस बार अमेरिकी बाजार में भी iPhone 16 काफी सस्ता मिल सकता है। लगातार आ रही लीक्स की मानें तो इस बार एप्पल अपने होम मार्केट अमेरिका में iPhone 16 को सबसे अफोर्डेबल प्राइस में उपलब्ध करा सकता है। लीक्स की मानें तो इस बार एप्पल नई सीरीज को 799 डॉलर यानी करीब 67,106 रुपये के शुरुआती प्राइस के साथ लॉन्च कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो इस बार आईफोन जापान से भी ज्यादा सस्ता अमेरिका में मिलेगा। 

दुबई में iPhone 16 की कीमत 

iPhone 16 के लिए दुबई तीसरा सबसे सस्ता मार्केट हो सकता है। यहां पर कंपनी आईफोन की नई सीरीज को 872 USD डॉलर यानी करीब 73,237 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। यहा कीमत सीरीज के सबसे बेस वेरिएंट की हो सकती है। 

भारत में कितनी होगी iPhone 16 कीमत

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में iPhone 16 की कीमत जापान, दुबई और अमेरिका की तुलना में अधिक हो सकती है। लॉन्च से पहले मिली जानकारी के मुताबिक एप्पल भारत में आईफोन 16 सीरीज को 963 USD डॉलर यानी करीब 80,000 रुपये के बेस प्राइस के साथ लॉन्च कर सकता है। वहीं अगर चीन के बाजार की बात करें तो सीरीज के बेस वेरिएंट को कंपनी 983 डॉलर यानी करीब 82,560 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- 'रोबोट लैपटॉप' के दीवाने हुए Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा, Video देख आप भी रह जाएंगे दंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement