Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 Launch: इस दिन मार्केट में दस्तक देंगे नए आईफोन, लॉन्च डेट वाला पोस्टर हुआ लीक

iPhone 16 Launch: इस दिन मार्केट में दस्तक देंगे नए आईफोन, लॉन्च डेट वाला पोस्टर हुआ लीक

iPhone 16 की लॉन्च डेट वाला पोस्टर सामने आ गया है। एप्पल की यह नई आईफोन 16 सीरीज अगले महीने ग्लोबल मार्केट में दस्तक दे सकती है। पिछले साल भी एप्पल ने iPhone 15 सीरीज को सितंबर में ही लॉन्च किया था।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 20, 2024 15:52 IST
iPhone 16 Launch, iphone 16, apple- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Launch

iPhone 16 Launch: एप्पल के नए आईफोन मार्केट में दस्तक देने वाले हैं। अगले महीने नई iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। इस नई आईफोन सीरीज की लॉन्च डेट एक बार फिर से लीक हुई है। ऑनलाइन लीक हुए पोस्टर में नई iPhone 16 सीरीज की लॉन्च डेट का खुलासा हुआ है। हालांकि, अभी एप्पल की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। पिछले साल 12 सितंबर 2023 को एप्पल ने iPhone 15 सीरीज को ग्लोबल मार्केट में उतारा था। वहीं, 2022 में 7 सितंबर को iPhone 14 सीरीज लॉन्च हुई थी।

लॉन्च डेट वाला पोस्टर लीक

Majin Buu नाम के X यूजर ने नई iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग वाला पोस्टर शेयर किया है। पोस्टर के मुताबिक, नई आईफोन सीरीज 10 सितंबर को लॉन्च होने वाली है। इसके लिए Ready, Set, Capture टैगलाइन का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, यह पोस्टर फर्जी है या सही अभी इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। पिछले दो साल से जिस तरह एप्पल सितंबर की शुरुआत में अपनी नई आईफोन सीरीज उतार रहा है, ऐसे में यह कहा जा सकता है कि नई iPhone 16 सीरीज अगले महीने 10 सितंबर को दस्तक दे सकती है।

iPhone 16 Series launch date

Image Source : FILE
iPhone 16 Series launch date

iPhone 16 सीरीज के फीचर्स

इस साल लॉन्च होने वाली एप्पल की नई iPhone 16 सीरीज में iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है। साथ ही, Apple Intelligence का इंटिग्रेशन भी देखने को मिलेगा। यही नहीं, नई iPhone 16 सीरीज के डिजाइन में भी कंपनी बड़ा अपग्रेड कर सकती है। iPhone 16 और iPhone 16 Plus का लुक और डिजाइन एक जैसा होगा। वहीं, इस सीरीज में आने वाले iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max का डिजाइन पिछले साल आए मॉडल की तरह ही हो सकता है।

इस साल एप्पल की इस सीरीज के सभी मॉडल का डिस्प्ले पिछले साल आए iPhone 15 के मुकाबले बड़ी होगी। iPhone 16 और iPhone 16 Plus में क्रमशः 6.1 इंच और 6.7 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। वहीं, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में क्रमशः 6.3 इंच और 6.9 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। हालांकि, पिछली सीरीज की तरह इसमें भी डायनैमिक आईलैंड फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस सीरीज के सभी मॉडल में A18 सीरीज का Bionic चिपसेट दिया जा सकता है। दोनों प्रो मॉडल में A18 Pro Bionic चिपसेट मिलेगा। वहीं, दोनों स्टैंडर्ड मॉडल में बेसिक प्रोसेसर दिया जाएगा। iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल 45W USB Type C फास्ट वायर्ड चार्जिंग और 20W वायरलेस चार्जिंग फीचर को सपोर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - 5 सितंबर को यह कंपनी लॉन्च करेगी दुनिया का सबसे पतला फोल्डेबल फोन, दो धांसू डिवाइस भी लेंगे एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement