Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone 16 लॉन्च डेट आते ही धड़ाम हुई iPhone 15 की कीमत, यहां पर सबसे कम कीमत में हुआ लिस्ट

iPhone 16 लॉन्च डेट आते ही धड़ाम हुई iPhone 15 की कीमत, यहां पर सबसे कम कीमत में हुआ लिस्ट

Apple की तरफ से iPhone 16 सीरीज की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया गया है। कंपनी 9 सितंबर को iPhone 16 को लॉन्च करेगी। आईफोन की अपकमिंग सीरीज की लॉन्च डेट आते ही पुराने फोन की कीमत में भारी गिरावट आ चुकी है। फ्लिपकार्ट में इस समय iPhone 15 अब तक के सबसे कम दाम में मिल रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 28, 2024 14:26 IST
iPhone 15, Offers on iPhone 15, iPhone 15 Discount Offer, Sale On iPhone 15- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो iPhone 15 की कीमत में आई भारी गिरावट।

Apple की तरफ से आखिरकार iPhone 16 सीरीज की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया गया है। iPhone 16 सीरीज को 9 सितंबर को कैलिफोर्नियां में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने iPhone 16 सीरीज के लॉन्च इवेंट को It's Glowtime Event टैग लाइन के साथ टीज किया है। अगर आप आईफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग की खबर आते ही iPhone 15 के दाम तेजी से निचे गिर गए हैं। 

अगर आप iPhone 15 के सस्ते होने का इंतजार कर रहे थे तो अब आपका इंतजार खत्म हो गया है। iPhone 15 अब सबसे कम कीमत में खरीदारी के लिए उपलब्ध है। आप ऐप्पल के इस लेटेस्ट आईफोन को अब तक के सबसे कम दाम में खरीद कर अपने हजारों रुपये की बचत कर सकते हैं। आइए आपको iPhone 15 के लेटेस्ट प्राइस और उस पर मिलने वाले डिस्काउंट ऑफर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

धड़ाम हुई iPhone 15 की कीमत

आपको बता दें कि iPhone 15 को डिस्काउंट के साथ सबसे कम दाम में खरीदने का शानदार मौका ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट दे रहा है। फ्लिपकार्ट में iPhone 15 की कीमत पूरी तरह से धड़ाम हो गई है। अभी इस फोन में हजारों रुपये का प्राइस ड्रॉप आ चुका है। Flipkart में iPhone 15 इस समय 79,600 रुपये में लिस्टेड है लेकिन अभी इस पर ग्राहकों को 17% की बंपर छूट दी जा रही है। 

फ्लैट डिस्काउंट के साथ आप इस स्मार्टफोन को सिर्फ 65,999 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। मतलब इस ऑफर में अभी आप सीधे 13,601 रुपये की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप Flipkart Axis Bank Credit Card  से खरीदारी करते हैं तो आपको 5% का कैशबैक मिलेगा। 

फ्लिपकार्ट ग्राहकों को धमाकेदार एक्सचेंज ऑफर दे रहा है। अगर आपके पास कोई पुराना स्मार्टफोन है तो आप उसे 39,600 रुपये तक में एक्सचेंज करा सकते हैं। हालांकि आपको ध्यान रखना होगा कि आपको कितनी वैल्यू मिलेगी यह आपके पुराने फोन की वर्किंग और फिजिकल कंडीशन पर निर्भर करेगा। 

iPhone 15 के धमाकेदार फीचर्स

iPhone 15 को कंपनी ने 2023 में लॉन्च किया था। इसमें एल्यूमिनियम फ्रेम के साथ फ्रंट और बैक में ग्लास पैनल दिया गया है। यह स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आता है। इसमें आपको 6.1 इंच की सुपर रेटिना डिस्प्ले मिलती है। डिस्प्ले में आपको HDR10, Dolby Vision और साथ में 2000 निट्स तक की ब्राइटनेस मिलती है। डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए इसमें Ceramic Shield glass दिया गया है। 

iPhone 15 में कंपनी ने iOS 17 का सपोर्ट दिया है। परफॉर्मेंस के लिए इसमें Apple A16 बायोनिक चिपसेट दिया गाय है। इसमें आपको 6GB तक की रैम और 512GB तक स्टोरेज मिलती है। स्मार्टफोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 48+12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 3349 वॉट की बैटरी मिलती है जो कि 15W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें- Jio का बड़ा धमाका, इन दो रिचार्ज प्लान्स में 3 महीने के लिए फ्री मिलेगा NetFlix

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement