Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. 9 सितंबर के बाद बंद हो जाएंगे ये iPhones! अगर आईफोन यूज करते हैं हो जाएं सावधान

9 सितंबर के बाद बंद हो जाएंगे ये iPhones! अगर आईफोन यूज करते हैं हो जाएं सावधान

अगर आप आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Apple 9 सितंबर को iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। आईफोन की नई सीरीज आने के साथ ही कंपनी मार्केट में मौजूद कई सारे आईफोन्स को डिसकंटीन्यू कर सकती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 05, 2024 22:27 IST
iphone 16 launch date, iphone 16 launch date in india, iphone 13 discontinue, iphone 13 discontinued- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन की नई सीरीज आते ही बंद हो सकते हैं कई सारे पुराने मॉडल्स।

अगर आप आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। ऐप्पल कई सारे आफोन्स को जल्द ही बंद कर सकता है। अगर आप आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। दरअसल ऐप्पल 9 सितंबर को iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। आईफोन की नई सीरीज आने के बाद कई सारे पुराने आईफोन्स डिस्कंटीन्यू हो सकते हैं। 

ऐसे में अगर आपके पास कोई आईफोन जो कुछ साल पुराना हो चुका है तो आपको अलर्ट रहने की जरूरत है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी जिन आईफोन्स को डिस्कंटीन्यू करती है ज्यादातर ऐसा होता है कि उनमें अपडेट्स और सिक्योरिटी अपडेट मिलना बंद हो जाता है। इस वजह से आपको प्राइवेसी और डेटा ब्रीच का खतरा हो सकता है। 

9 सितंबर को लॉन्च होंगे कई प्रोडक्ट

Apple 9 सितंबर को iPhone 16 सीरीज के लिए Its Glowtime इवेंट आयोजित करने जा रही है। इस इवेंट में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के साथ साथ AirPods 4, Apple Watch SE 3, Apple Watch Ultra 3, Apple Watch Series 10 और iPad Mini 7 को कंपनी लॉन्च करेगी। 

बंद हो जाएंगे कई सारे आईफोन्स

आपको बता दें कि नई सीरीज और दूसरे नए प्रोडक्ट आने के बाद ऐप्पल कुछ आईफोन्स और पुराने Airpods, Apple Watch के प्रोडक्शन को बंद कर सकती है। अगर आईफोन्स की बात करें तो नए आईफोन्स आने के बाद कंपनी iPhone 13, iPhone 14 सीरीज को डिस्कंटीन्यू कर सकती है। लीक्स की मानें तो कंपनी 9 सितंबर के बाद iPhone 15 Pro को भी बंद कर सकती है। इसके साथ साथ ऐप्पल iPhone SE को भी बंद कर सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने नई सीरीज के साथ पुराने आईफोन्स को बंद करने का काम साल 2018 में शुरू किया था। 

अगर ऐप्पल iPhone 14 को डिस्कंटीन्यू करता है तो 9 सितंबर के बाद आपको इस सीरीज के सभी वेरिएंट में तगड़ा डिस्काउंट ऑफर देखने को मिल सकता है। iPhone 16 सीरीज आने के साथ ही मार्केट में नए एयर पॉड्स दस्तक दे सकते हैं इसलिए पुराने AirPods को मार्केट से हटाया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 14 128GB के दाम में बंपर गिरावट, आईफोन लवर्स की हुई मौज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement