Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone के लाखों यूजर्स की बढ़ी टेंशन, इस नए बग की वजह से डिलीट हुए फोटो आए वापस

iPhone के लाखों यूजर्स की बढ़ी टेंशन, इस नए बग की वजह से डिलीट हुए फोटो आए वापस

iPhone के लाखों यूजर्स एक बड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं। iOS 17.5 Update के बाद यूजर्स के iCloud Photos में पुराने डिलीट हुए फोटो दोबारा वापस आ गए हैं। यूजर्स ने यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर दी है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 16, 2024 10:07 IST
iOS 17.5 Update- India TV Hindi
Image Source : FILE iOS 17.5 Update

Apple ने हाल ही में iOS 17.5 अपडेट अपने लाखों iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट किया था। इस अपडेट के आने के बाद डिवाइस की सिक्योरिटी पहले से बेहतर हुई है। साथ ही, यूजर्स को कई नए फीचर्स भी iPhone में मिले हैं। हालांकि, इन नए फीचर्स के अलावा कई यूजर्स को एक बग का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर iOS 17.5 अपडेट के बाद आए बग को रिपोर्ट किया है। यूजर्स को अपने iPhone में सालों पुराने डिलीट हुए फोटो दिखने लगे हैं।

डिलीट हुए फोटो आए वापस

Macrumors की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल आईफोन यूजर्स को 2021 से अब तक के डिलीट हुए फोटो Recently Uploaded फोटो में दिखने लगे हैं। यूजर्स ने बताया कि जब उन्होंने नए iOS 17.5 के साथ अपने iPhone को अपडेट किया उन्हें iCloud Photos में पुराने डिलीट हुए फोटो दिखाई देने लगे। एक यूजर ने Reddit पर बताया कि उसके गैलरी में 2010 के चार फोटो फिर से दिखने लगे हैं, जिसे कई बार उसने डिलीट कर दिया था।

हालांकि, यह दिक्कत किसी एक iPhone यूजर की नहीं है। कई यूजर्स के iPhone में यह दिक्कत सामने आई है। उनके पुराने डिलीट हुए फोटो दोबारा गैलरी में वापस आ गए हैं। हालांकि, Apple ने यूजर्स के iPhone में आई इस दिक्कत के बारे में फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

Apple iCloud की यह है पॉलिसी

एप्पल iCloud में डिलीट किए गए फोटो को मैनेज करने का एक स्टैंडर्ड प्रोसेस है। कई भी डिलीट किया गया फोटो iCloud के Recently Deleted सेक्शन में 30 दिनों के लिए रहता है। तब तक यूजर उस फोटो को चाहें तो दोबारा रिकवर करके अपनी गैलरी में वापस ला सकते हैं। हालांकि, यूजर्स को iOS 17.5 अपडेट के बाद 30 दिन से ज्यादा पुराने फोटो इसमें दिखने लगे हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि iOS 17.5 अपडेट की फाइल में कोई बग है, जिसकी वजह से लोकल डिवाइस और iCloud Photos को सिंक करने में समस्या आ रही है, जिसकी वजह से यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी iOS 17.3 में फोटो सिंक में आए बग को Apple ने फिक्स किया था। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि iCloud में फिर से वैसा ही कोई बग आ गया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement