Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Instagram ने रोल आउट किया नया फीचर, अब DM में आए Reels पर भी कर सकेंगे रिप्लाई

Instagram ने रोल आउट किया नया फीचर, अब DM में आए Reels पर भी कर सकेंगे रिप्लाई

इंस्टाग्राम अपने ग्राहकों के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स लाता रहता है ताकि यूजर्स को नया एक्सपीरियंस मिल सके। अगर आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है कि कंपनी ने डीएम सेक्शन के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 26, 2024 20:20 IST
Instagram, Insta, Instagram new feature, reply and reaction on DM Reels, Tech news, Tech news in Hin- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम में आया नया फीचर।

आज के समय में स्मार्टफोन एक प्रमुख गैजेट्स बन चुका है। जैसे जैसे स्मार्टफोन्स की पहुंच बढ़ी है वैसे वैसे सोशल मीडिया का क्रेज भी तेजी से बढ़ा है। वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, वीचैट और एक्स जैसे कई सारे एक से बढ़कर एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिनका जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। फोटो शेयरिंग और वीडियो मेकिंग की बात करें तो इसके लिए सबसे ज्यादा आजकल इंस्टाग्राम का इस्तेमाल हो रहा है। करोड़ों लोग इंस्टाग्राम का यूज करते हैं ऐसे में कंपनी यूजर्स की सहूलियत के लिए नए नए फीचर्स लाती रहती है। 

अगर आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो अब आपके लिए गुड न्यूज है। इंस्टाग्राम एक नया फीचर लेकर आ गया है।  अब यूजर्स बेहद आसानी से DMs में आए Reels पर डायरेक्ट रिप्लाई और रिएक्शन दे सकते हैं। इससे पहले यूजर्स को रील्स देखने के बाद डीएम सेक्शन में वापस आकर रिएक्शन देना पड़ता था। न्यू फीचर यूजर्स के बड़े ही काम आ सकता है। 

यूजर्स को मिला नया फीचर

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम का नया फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही तरह के यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। कई सारे एंड्रॉयड और iOS डिवाइस इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को यह फीचर मिल भी चुका है। लेटेस्ट अपडेट के बाद अगर आपके किसी दोस्त ने DM में कोई रील भेजी है तो उसे ओपन करने के बाद आपको उसमें नीचे की तरफ रिप्लाई का ऑप्शन मिल जाएगा। वहीं दूसरी तरफ राइट साइड में आपको रिएक्शन का ऑप्शन मिलेगा। 

आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर को फेज वाइज रोल आउट कर रही है। अगर आपको यह फीचर नहीं मिला है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपना ऐप्लिकेशन अपडेट कर लें। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम इस समय यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए कई तरह के फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी इस समय एक ऐसे फीचर्स पर भी काम कर रही है जिसमें यूजर्स को अब स्टोरी सेक्शन पर भी कमेंट करने का ऑप्शन मिलेगा। पहले यूजर्स को  सिर्फ पोस्ट पर ही कमेंट करने का ऑप्शन मिलता था। इसके अलावा कंपनी Birthday Notes नाम का फीचर भी ला रही है।

यह भी पढ़ें- ​क्या है 'परम रुद्र' सुपर कंप्यूटर्स, क्यों ये हैं भारत के लिए बेहद खास, जानें इसकी विशेषताएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement