Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Instagram में आया तगड़ा फीचर, क्रिएटर्स अब एक ही रील्स में एड कर सकेंगे 20 गानें

Instagram में आया तगड़ा फीचर, क्रिएटर्स अब एक ही रील्स में एड कर सकेंगे 20 गानें

दुनियाभर में पॉपुलर फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है। अभी तक क्रिएटर्स रील में सिर्फ एक ही गाना जोड़ सकते थे लेकिन अब कंपनी ने एक रील्स पर 20 सॉन्ग्स जोड़ने का ऑप्शन दे दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 17, 2024 23:38 IST
Instagram, Instagram Reels, reels, Video Editing, Instagram, Instagram India, Reels, Viral reels, vi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम ने करोड़ों यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया फीचर।

टिक-टॉक के जाने के बाद भारत में शॉर्ट वीडियो मेकिंग के लिए इंस्टाग्राम को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। आज दुनियाभर के करोड़ों युवाओं के बीच में यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जमकर पॉपुलर है। अब सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि बचे और बुजर्ग भी रील्स या शॉर्ट वीडियो के लिए इंस्टाग्राम का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स को एड करती रहती है। अगर आप भी रील्स  क्रिएट करते हैं तो कंपनी ने आपके लिए एक काम का फीचर दे दिया है। 

मेटा के स्वामित्व वाले वाले इस वीडियो और फोटो शेयरिंग ऐप में अब आपको एक नया अनुभव मिलने वाला है। कंपनी ने रील्स फीचर पर एक बड़ा अपग्रेड किया है। इंस्टाग्राम ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए Audio Tracks Feature रोल आउट कर दिया है। इस फीचर की मदद से आपको इंस्टाग्राम में एक नया अनुभव मिलने वालाा है।

इंस्टाग्राम में आया तगड़ा फीचर

बता दें कि अभी तक क्रिएटर्स रील्स बनाने के दौरान सिर्फ एक सॉन्ग ही रील पर जोड़ पाते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। Audio Tracks Feature आने के बाद क्रिएटर्स एक रील्स में 20 आडियो सॉन्ग्स को जोड़ सकेंगे। इसके लिए क्रिएटर्स को Add to Mix के ऑप्शन पर जाना होगा। इस ऑप्शन पर जाते ही यूजर्स को 20 आडियो सॉन्ग्स जोड़ने का ऑप्शन मिल जाएगा। यूजर्स को सिर्फ आडियो को जोड़ने का ही नहीं बल्कि आडियो को ट्रिम करने का भी ऑप्शन मिलेगा। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने Audio Tracks Feature को भारत के साथ साथ ग्लोबल मार्केट में भी रोलआउट कर दिया है। अगर आपको अभी तक यह फीचर नहीं मिला है तो आपको अपने ऐप्लिकेशन को तुरंत अपडेट कर लेना चाहे। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए इंस्टाग्राम के + आइकन पर क्लिक करें। अब आपको रील्स के ऑप्शन पर जाना होगा। अपडेट के बाद आपको Add to mix बटन मिल जाएगा। इस बटन पर क्लिक करके आप आसानी से 20 गानें जोड़ पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S23 FE की कीमत हुई आधी, 50% डिस्काउंट आते ही ग्राहकों की हुई मौ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement