Friday, June 28, 2024
Advertisement

Instagram ने यूजर्स को दिया 'Close Friend Live' फीचर, जानें कैसे होगा इसका इस्तेमाल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम को दुनियाभर में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। आज के समय में वीडियो और फोटो शेयरिंग का यह एक प्रमुख प्लेटफॉर्म बन चुका है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए इसमें एक नया फीचर जोड़ा है। अब आप इंस्टाग्राम में कुछ खास लोगों के साथ सेप्रेट लाइव जा सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 21, 2024 7:05 IST
Instagram, Instagram Live feature, Instagram Close Friends on Live,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम में आया प्राइवेट लाइव का ऑप्शन।

इंस्टाग्राम एक पॉपुलर वीडियो और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। दुनियाभर में करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। युवाओं के बीच में यह खासतौर पर फेमस है। अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है। इंस्टाग्राम का 'लाइव' फीचर यूजर्स के द्वारा काफी इस्तेमाल किया जाता है। इंस्टाग्राम ने अपने करोड़ों यूजर्स को Live फीचर में एक बड़ा अपडेट दिया है। 

आपको बता दें कि यूजर्स अपने फॉलोवर्स से लाइव बात करने के लिए इंस्टाग्राम के लाइव फीचर का इस्तेमाल करते हैं। अब कंपनी ने यूजर्स को क्लोज फ्रैंड्स के लिए अलग से लाइव फीचर दे दिया है। यानी अब आप अपने कुछ खास लोगों के साथ अलग से लाइव कर पाएंगे। 

इंस्टा में आया प्राइवेट लाइव का ऑप्शन

इंस्टाग्राम ने नए अपडेट के साथ लाइव फीचर में Close Friends on Live नाम का फीचर जोड़ा है। इस फीचर में आप सिर्फ उन लोगों के साथ ही लाइव हो सकेंगे जिनको आपने अपने क्लोज फ्रैंड की लिस्ट में ऐड किया होगा। इंस्टाग्राम ने कहा कि अब यूजर्स अपने खास दोस्तों के साथ एक्सक्लूसिव तौर पर लाइवस्ट्रीम कर सकते हैं। 

सिर्फ इतने लोगों से होगी प्राइवेट लाइव

अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपका लाइव सभी लोग देखें तो आप एक क्लोज फ्रेंड की लिस्ट बनाकर अपने लाइव को सेप्रेट रख सकते हैं। “Close Friends on Live”  फीचर में इंस्टाग्राम ने एक कंडीशन भी रखी है। इस लाइव फीचर में आप सिर्फ 3 लोगों के साथ ही लाइव जा सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी भविष्य में आने वाले अपडेट में इसमें जुड़ने वाले लोगों की संख्या को बढ़ा सकता है। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने 2016 में अपने प्लेटफॉर्म में लाइव फीचर जोड़ा था। अभी तक यह फीचर पब्लिक के लिए पेश था। कंपनी ने इसमें किसी भी तरह से प्राइवेट लाइव का ऑप्शन नहीं दिया था। अब आप अपने कुछ लोगों के साथ Close Friends on Live फीचर के तहत लाइव होकर बातचीत कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Vi यूजर्स की बल्ले-बल्ले, 70 दिन वाले प्लान में रिचार्ज खत्म होने के बाद भी चलेगा डिज्नी प्लस हॉटस्टार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement