Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Instagram टेस्ट कर रहा ऐसा फीचर, जो यूजर्स को नहीं आएगा पसंद!

Instagram के लिए एक ऐसे नए फीचर को टेस्ट किया जा रहा है, जिसे देखकर यूजर्स भड़क सकते हैं। यह फीचर किसी भी यूजर को शायद ही पसंद आएगा। इंस्टाग्राम के इस फीचर को कुछ यूजर्स ने स्पॉट किया है और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Reddit पर शेयर किया है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 03, 2024 17:33 IST
Instagram New Feature- India TV Hindi
Image Source : FILE Instagram New Feature

Instagram के लिए एक ऐसे फीचर को टेस्ट किया जा रहा है, जो यूजर्स को बिलकुल पसंद नहीं आएगा। मेटा अपने फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म में जल्द इस फीचर को जोड़ने वाला है। एक यूजर ने इस अपकमिंग फीचर की डिटेल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Reddit पर शेयर की है। इस फीचर के बारे में रिपोर्ट सामने आने के बाद कई इंस्टाग्राम यूजर ने अपनी नाराजगी दिखाई है। एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया है कि वो किसी दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्विच कर लेगा।

5 सेकेंड का ऐड ब्रेक

रिपोर्ट की मानें तो Instagram में नया ऐड ब्रेक फीचर टेस्ट किया जा रहा है, जिसमें यूजर प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले ऐड वीडियो को 5 सेकेंड तक स्किप नहीं कर पाएंगे। इस फीचर के बारे में @notthatogwiththename नाम के एक Reddit यूजर ने पोस्ट किया है। यूजर के इस पोस्ट पर कई कमेंट्स आए हैं, जहां कई इंस्टाग्राम यूजर ने अपना गुस्सा दिखाया है।

यूजर्स हुए नाराज

Reddit यूजर द्वारा इस फीचर की डिटेल के साथ एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि इंस्टाग्राम पर स्क्रॉल करते समय ऐड ब्रेक दिख रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम को स्क्रॉल करते समय यूजर को ऐसे ही 3 से 5 सेकेंड तक बिना स्किप किए जाने वाला ऐड ब्रेक दिखेगा। हालांकि, इंस्टाग्राम से पहले Meta ने फेसबुक पर भी ऐसे ही बिना स्किप किए जाने वाले ऐड ब्रेक फीचर जोड़ा है।

Instagram की अन्य खबरों की बात करें तो Meta के इस फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के लिए Quick React फीचर जल्द आ सकता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने क्लोज फ्रेंड्स के पोस्ट पर तेजी से रिएक्ट कर पाएंगे। इस फीचर को फिलहाल फेजवाइज रोल आउट किया जा रहा है। इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के अलावा मेटा अपने इस सोशल प्लेटफॉर्म के लिए कई और नए फीचर टेस्ट कर रहा है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement