दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने गुरुवार को आयोजित एक इवेंट में भारत में अपनी क्रिएटर लैब को लॉन्च किया। कंपनी के इस कदम से देश के लाखो-करोड़ों यूजर्स को फायदा पहुंचने वाला है। इंस्टाग्राम क्रिएटर लैब क्रिएटर्स पर फोकस करने वाला एक एक एजूकेशनल रिसोर्स है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसमें प्लेटफॉर्म के पॉपुलर क्रिएटर्स शामिल होंगे।
क्रिएटर लैब में कंपनी ने हिंदी और अंग्रेजी दोनों का सपोर्ट दिया है जिससे सभी लोग इससे लर्न कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक क्रिएटर लैब भारतीय क्रिएटर्स के लिए अलग अलग रिसोर्सेज पेश करेगी। मेटा इंडिया के निदेशक पारस शर्मा के मुताबिक क्रिएटर लैब के लिए कंटेंट दूसरे क्रिएटर्स से लिया जाएगा।
अलग-अलग क्रिएटर्स से लिया जाएगा कंटेंट
आपको बता दें कि इंस्टाग्राम क्रिएटर लैब में देशभर के 14 क्रिएटर्स से कंटेंट लिया जाएगा। क्रिएटर लैब में आने वाले क्रिएटर्स के लिए इनसाइट्स और स्ट्रैटेजी शेयर की जाएगी। वहीं पूरा कंटेंट हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध कराया जाएगा। मेटा बंगाली, हिंदी , कन्नड़, मलयालम, तेलुगू और तमिल भाषा में भी कैप्शन प्रदान करेगी।
डिफरेंट कंटेंट बनाने में मिलेगी मदद
क्रिएटर लैब की मदद से क्रिएटर्स को डिफरेंट कंटेंट बनाने और पॉपुलर होने के तरीके सीखने में मदद मिलेगी। इंस्टाग्राम तेजी से अपने प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहा है। कंपनी लगातार नए-नए फीचर्स ला रही है। गुरुवार को कंपनी ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए तीन धमाकेदार फीचर्स पेश किए हैं जिसमें Comments in Stories, Birthday Notes और Cutouts in DMs शामिल होंगे। अब इंस्टाग्राम यूजर्स को पोस्ट की ही तरह स्टोरी सेक्शन में कमेंट्स करने का भी ऑप्शन मिलेगा।
यह भी पढ़ें- Instagram में आए 3 धमाकेदार फीचर्स, अब स्टोरी में भी कमेंट्स करने का मिलेगा ऑप्शन