Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Independence Day 2024 Speech: कब और कहां देख सकते हैं पीएम मोदी की स्वतंत्रता दिवस स्पीच, जानें डिटेल्स

Independence Day 2024 Speech: कब और कहां देख सकते हैं पीएम मोदी की स्वतंत्रता दिवस स्पीच, जानें डिटेल्स

भारत में अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने को तैयार है। स्वतंत्रता दिवस पर्व के लिए पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ तैयारी की जा रही है। पीएम मोदी 11वीं बार लाल किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और इसके बाद देश को संबोधित करेंगे। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप प्रधानंत्री के भाषण को लाइव सुन सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 14, 2024 14:35 IST
independence day live streaming, independence day 2024, independence day theme- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो पीएम मोदी एक बार फिर से लाल किले की प्राचीर से देश को करेंगे संबोधित।

भारत इस बार अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस का पर्व मनाने जा रहा है। इस पावन मौके पर देश का हर एक नागरिक हर्षोल्लास के साथ इस स्वतंत्रता के पर्व को मनाने की तैयारी कर रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर में 11वीं बार तिरंगा फहराएंगे और देश की जनता को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का भाषण सुनने के लिए हजारों लोग वहां उपस्थित होंगे। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी की तरफ से दिए जाने वाले भाषण को अगर आप भी लाइव सुनना चाहते हैं लेकिन, लाल किला नहीं पहुंच सकते तो आप लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए उनकी स्पीच सुन सकते हैं। आप टीवी और स्मार्टफोन की मदद से घर बैठकर बड़ी ही आसानी पीएम मोदी की स्पीच को लाइव सुन सकते हैं।

यहां देख पाएंगे पीएम मोदी का लाइव भाषण

आपको बता दें कि पीएम मोदी के भाषण का लाइव स्ट्रीमिंग आप अपने मोबाइल और टीवी दोनों ही जगह पर देख सकते हैं। अगर टीवी की बात करें तो राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन के अलावा आप अलग अलग प्राइवेट चैनल्स पर भी  लाइव स्ट्रीम कर पाएंगे। अगर आप घर से बाहर है और टीवी मौजूद नहीं है तो भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप मोबाइल पर डीडी न्यूज, पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल, BJP के यूट्यूब चैनल पर भी देख पाएंगे। इसके अलावा आप लाइव स्पीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म @PIB_India पर भी देख पाएंगे। इसके अलावा आप PMO के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी लाइव स्पीच देख पाएंगे। 

पीएम मोदी के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

आपको बता दें कि लाल किले में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम सुबह 7.30 मिनट पर शुरू होगा। पीएम मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और फिर इसके बाद देश को संबोधित करेंगे।  आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से सबसे लंबा भाषण देने का रिकॉर्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ही है। लाल किले से सबसे ज्यादा बार स्वतंत्रता दिवस भाषण का रिकॉर्ड देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के नाम पर है। उन्होंने कुल 17 बार  स्वतंत्रता दिवस भाषण दिया है। 

यह भी पढ़ें- एलन मस्क का 'X' एक बार फिर से हुआ डाउन, दुनियाभर के यूजर्स हुए परेशान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement