Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. HP ने भारत में उतारे AI फीचर वाले दो धांसू लैपटॉप, 26 घंटे तक चलेगी बैटरी

HP ने भारत में उतारे AI फीचर वाले दो धांसू लैपटॉप, 26 घंटे तक चलेगी बैटरी

HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X लैपटॉप भारत में लॉन्च हो गए हैं। एचपी के ये दोनों प्रीमियम लैपटॉप AI फीचर्स से लैस हैं। इनमें टचस्क्रीन डिस्प्ले समेत कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही, ये सिंगल चार्ज में 26 घंटे तक का बैकअप दे सकते हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 25, 2024 13:42 IST
HP OmniBook X, HP Laptops- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/OM GUPTA HP OmniBook X

HP ने भारत में AI फीचर वाले दो लैपटॉप लॉन्च किए हैं। एचपी के ये लैपटॉप पर्सनल AI असिस्टेंट के साथ आते हैं। इनमें जेनरेटिव AI सपोर्ट के लिए डेडिकेटेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) दिए गए हैं। कंपनी ने ये दोनों लैपटॉप - HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X खास तौर पर बिजनेस और रिटेल कस्टमर्स के लिए उतारे हैं। स्लीक डिजाइन वाले ये प्रीमियम लैपटॉप 32GB रैम और 1TB तक SSD स्टोरेज सपोर्ट के साथ आते हैं। आइए, जानते हैं इन दोनों लैपटॉप की कीमत और फीचर्स आदि के बारे में...

HP EliteBook Ultra

HP EliteBook Ultra में 14 इंच का 2.2K पिक्सल रेजलूशन वाला टचस्क्रीन IPS डिस्प्ले मिलता है। इस प्रीमियम लैपटॉप के डिस्प्ले का रेजलूशन 2240 x 1400 पिक्सल है और यह 300 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस फीचर को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें HP Eye Ease का प्रोटेक्शम मिलेगा। यह लैपटॉप Qualcomm Snapdragon X Elite X1E-78-100 प्रोसेसर पर काम करता है। इसके साथ Qualcomm Hexagon NPU मिलेगा, जो AI फीचर को सपोर्ट करता है। यह लैपटॉप 32GB तक LPDDR5X RAM और 1TB तक SSD स्टोरेज को सपोर्ट करता है।

इस लैपटॉप में ग्राफिक्स के लिए Qualcomm Adreno GPU दिया गया है। इसमें USB Type C के दो पोर्ट, USB Type A का एक पोर्ट और एक 3.5mm ऑडियो जैक मिलेगा। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का IR कैमरा मिलेगा। यह लैपटॉप Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इसमें 65W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है। इसके साथ 59Wh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप की बैटरी सिंगल चार्ज में 26 घंटे तक का बैकअप दे सकती है।

HP EliteBook Ultra

Image Source : INDIA TV/OM GUPTA
HP EliteBook Ultra

HP OmniBook X

इस लैपटॉप में भी 14 इंच की स्क्रीन दी गई है, जिसके साथ 2.2K रेजलूशन का सपोर्ट मिलेगा। इस लैपटॉप में Qualcomm Snapdragon X Elite X1E प्रोसेसर दिया गया है, जिसके साथ 16GB LPDDR5X रैम और 1TB तक SSD स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। इस लैपटॉप में भी 59Wh की बैटरी और 65W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है। इसमें USB Type C के दो पोर्ट, USB Type A का एक पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, 5MP  वेबकैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि यह लैपटॉप सिंगल चार्ज में 26 घंटे तक का बैटरी बैकअप दे सकता है।

मिलेंगे ये AI फीचर्स

HP के ये दोनों लैपटॉप HP AI Companion, Copilot+, Poly Camera Pro जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। कंपनी ने इन दोनों लैपटॉप में टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है और इसका वजन 3.5 किलोग्राम है। कंपनी ने इन दोनों लैपटॉप में 50 प्रतिशत रिसाइकिल किया हुआ एल्युमीनियम इस्तेमाल किया है।

कितनी है कीमत?

HP EliteBook Ultra की शुरुआती कीमत 1,69,934 रुपये है। इसे Atmospheric blue ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, HP OmniBook X की शुरुआती कीमत 1,39,999 रुपये है। इसे भी एक ही Meteor Silver कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा। इन्हें HP वर्ल्ड और ऑनलाइन स्टोर के अलावा लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन चैनल के माध्यम से खरीदा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें - iPhone लवर्स की बड़ी टेंशन होगी खत्म! iPhone 16 सीरीज में मिलेगा यह खास फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement