Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. HMD भारत में लॉन्च करने जा रहा है नया दमदार स्मार्टफोन, रिपेयरिंग के लिए नहीं जाना होगा सर्विस सेंटर

HMD भारत में लॉन्च करने जा रहा है नया दमदार स्मार्टफोन, रिपेयरिंग के लिए नहीं जाना होगा सर्विस सेंटर

नोकिया स्मार्टफोन मेकर कंपनी एचएमडी पिछले कुछ समय से अपने खुद से स्मार्टफोन्स पर फोकस कर रही है। कंपनी ने हाल ही में HMD Skyline स्मार्टफोन पेश किया था। अब एचएमडी भारतीय मार्केट में के लिए एक नया स्मार्टफोन HMD Crest लॉन्च करने जा रही है। इस फोन की सबसे खास बात यह है कि आप इसे खुद से रिपेयर कर सकेंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 23, 2024 17:14 IST
HMD Crest, HMD, smartphone, HMD Crest smartphone, HMD Crest smartphone launch, HMD Crest launch date- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो HMD भारत में लॉन्च करने जा रही है नया स्मार्टफोन।

नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD अब मार्केट में अपने स्मार्टफोन पेश कर रहा है। HMD के स्मार्टफोन्स को लेकर इस साल के शुरुआत से ही खबरें सामने आ रही हैं। एचएमडी अब अपने खुद के स्मार्टफोन्स पर ज्यादा फोकस कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में बाजार में HMD Skyline नाम से एक नया स्मार्टफोन उतारा था अब कंपनी एक और दमदार फोन पेश करने जा रही है। 

HMD भारत में HMD crest नाम से नया स्मार्टफोन पेश कर सकती है। एचएमडी कई देशों में इसे लॉन्च कर चुकी है। अब इसे भारतीय ग्राहकों के लिए पेश किया जा रहा है। कंपनी ने HMD Crest की लॉन्चिंग की भी आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया है। ये स्मार्टफोन भारत में 25 जुलाई 2024 को लॉन्च किया जाएगा। 

लॉन्च होगे दो दमदार स्मार्टफोन्स

अगर आप भी HMD Crest को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसे अमेजन पर लिस्ट कर दिया है। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी इसके कितने वेरिएंट लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी की तरफ से यह खुलासा कर दिया गया है कि HMD Crest और HMD Crest Max नाम से दो वेरिएंट लॉन्च होंगे। 

HMD Crest, HMD, smartphone, HMD Crest smartphone, HMD Crest smartphone launch,

Image Source : फाइल फोटो
HMD के स्मार्टफोन्स को लेकर पिछले काफी दिनों से लीक्स सामने आ रही हैं।

यूजर्स ही कर पाएंगे रिपेयर

HMD के अपमकिंग दोनों फोन्स की सबसे बड़ी खास बात यह होगी कि आप इन्हें खुद से रिपेयर कर सकेंगे। एचएमडी के दोनों स्मार्टफोन को कंपनी ने इस तरह से तैयार किया है कि इसमें डिस्प्ले रिप्लेसमेंट जैसे काम को भी बेहद कम स्टेप्स में पूरा किया जा सकता है। फिलहाल अभी कंपनी की तरफ से इसकी प्राइसिंग, फीचर और डिजाइन को लेकर किसी भी तरह से खुलासा नहीं किया गया है। अमेजन की लिस्टिंग से पता चलता है कि इसमें गोलाकार शेप में कैमरा मॉड्यूल मिलने वाला है। 

यह भी पढ़ें- फिर से बढ़ सकती हैं रिचार्ज प्लान्स की कीमतें! केंद्रीय बजट में हुआ ये बड़ा ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement