Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Nokia बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया HMD Skyline स्मार्टफोन, इसे खुद से कर सकेंगे रिपेयर

Nokia बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया HMD Skyline स्मार्टफोन, इसे खुद से कर सकेंगे रिपेयर

पॉपुलर स्मार्टफोन मेकर कंपनी HMD ने अपना एक नया स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का नया फोन HMD Skyline है। कंपनी ने इस फोन को मिड रेंज फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश किया है। इसके डिस्प्ले में आपको 144Hz का रिफ्रेश रेट मिलने वाला है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 19, 2024 16:58 IST
HMD Skyline, hmd skyline mobile, hmd skyline mobile price, hmd skyline phone, hmd skyline nokia lumi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो HMD ने बाजार में उतारा अपना नया दमदार स्मार्टफोन।

एक जमाने में पॉपुलर स्मार्टफोन्स नोकिया को तैयार करने वाली कंपनी HMD Global ने अपना नया स्मार्टफोन HMD Skyline लॉन्च किया है। HMD के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी। HMD के इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह रिपेयरेबल डिजाइन के साथ आता है। 

HMD Skyline को कंपनी ने दमदार फीचर्स के साथ उतारा है। इस फोन को आप आसानी से अपने घर पर रिपेयर कर सकते हैं। कंपनी की मानें तो HMD Skyline की स्क्रीन को रिप्लेस करना दूसरे स्मार्टफोन की तुलना में कहीं ज्यादा आसान है। कंपनी के मुताबिक इसकी स्क्रीन बदलने में करीब 65 पर्सेंट स्टेप्स कम लगेंगे। 

HMD का नया स्मार्टफोन आपको क्लासिक लूमिया 920 की याद दिलाएगा ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि इसका डिजाइन काफी हद तक उससे मिलता है। इसकी डिस्प्ले से आपको शानदार रिस्पांस मिलने वाला है क्योंकि इसमें 144Hz का रिफ्रेश रेट मिलने वाला है। 

HMD Skyline के वेरिएंट और कीमत

कंपनी ने HMD Skyline को दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इसका पहला वेरिएंट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत करीब 36,000 रुपये हैं। इस स्मार्टफोन का दूसरा वेरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत करीब 45,000 रुपये है। HMD ने अपने इस फोन को दो कलर ऑप्शन नियॉन पिंक और ट्विस्टेड ब्लैक कलर के साथ पेश किया है। 

HMD Skyline के स्पेसिफिकेशंस

  1. स्काईलाइन में ग्राहकों को 6.55-इंच का pOLED डिस्प्ले मिलता है। इसकी डिस्प्ले में 144Hz का रिफ्रेश रेट और 1000 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है। 
  2. टूट-फूट से बचाने के लिए इस स्मार्टफोन में कंपनी ने गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। 
  3. HMD स्काईलाइन में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 चिपसेट दिया गया है। इस प्रोसेसर के साथ आप बेहद आसानी से डेली रूटीन वर्क के साथ साथ मल्टी टास्किंग कर सकते हैं। 
  4. HMD Skyline में 12GB तक की रैम और 256GB तक की बड़ी स्टोरेज मिलती है। 
  5. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है।
  6. कैमरा सेटअप में आपको 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और साथ 50MP का सेंसर मिलता है। 
  7. स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4600mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो कि 33W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें- Crowdstrike क्या है? जिससे ठप हुआ माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर, दुनियाभर में मच गया हंगामा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement