Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. HMD का पहला फोन Arrow भारत में इस दिन होगा लॉन्च, कीमत और फीचर्स आए सामने

HMD का पहला फोन Arrow भारत में इस दिन होगा लॉन्च, कीमत और फीचर्स आए सामने

HMD का पहला स्मार्टफोन भारत में जल्द दस्तक दे सकता है। इस फोन को यूरोपीय बाजार में इस साल अप्रैल में उतारा गया था। भारत में यह फोन नए नाम के साथ आ सकता है। कंपनी ने इसके लिए एक यूजर कॉन्टेस्ट आयोजित की है, जिसमें फोन का नाम HMD Arrow फाइनल हो सकता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 11, 2024 14:20 IST
HMD Arrow- India TV Hindi
Image Source : FILE HMD Arrow

Nokia के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD (Human Made Device) जल्द ही अपने ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाली है। एचएमडी का यह स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में पहले ही दस्तक दे चुका है। भारत में इसे नए नाम से साथ उतारा जाएगा। यूरोपीय बाजार में इस सस्ते फोन को HMD Pulse के नाम से लॉन्च किया गया है। वहीं, भारत में यह HMD Arrow के नाम से पेश हो सकता है। पहले भी इस फोन को लेकर कई लीक्स सामने आ चुकी हैं।

इस फोन से जुड़ी लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो HMD का यह फोन भारत में इस महीने 25 जुलाई को लॉन्च हो सकता है। कंपनी जल्द ही इस फोन के बारे में आधिकारिक घोषणा कर सकती है। एचएमडी ने अपने इस फोन का नाम यूजर द्वारा फाइनल किया है।

इसके लिए कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक कॉन्टेस्ट आयोजित किया था। 91Mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन को 25 जुलाई को आयोजित किए जाने वाले इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। फोन में 5G नेटवर्क का सपोर्ट मिल सकता है।

कितनी होगी कीमत?

HMD के इस फोन को यूरोपीय बाजार में EUR140 यानी लगभ 12,460 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा चुका है। यह फोन Atmos Blue, Dreamy Pink और Meteor Black कलर ऑप्शन में आएगा।

मिलेंगे ये फीचर्स

भारत में लॉन्च होने वाले इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.65 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलेगा। फोन में LCD स्क्रीन मिलेगी, जो 600 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करेगी।

HMD का यह फोन Unisoc T606 चिपसेट के साथ आ सकता है, जिसके साथ 8GB रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकेगा।

HMD Arrow में 5000mAh की बैटरी मिलेगी, जिसके साथ 10W USB Type C चार्जिंग फीचर मिल सकता है। कैमरे की बात करें तो इसके बैक में 13MP का और फ्रंट में 8MP का कैमरा मिल सकता है।

यह भी पढ़ें - Realme के इस साल लॉन्च हुए 5G फोन की घट गई कीमत, हुआ बड़ा प्राइस कट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement