Google New Feature for customer care: कई बार अपने मोबाइल नेटवर्क की परेशानी, बैंक अकाउंट संबंधी कोई जानकारी या फिर ऑनलाइन शापिंग से जुड़ी जानकारी समेत कई अन्य चीजों के लिए कस्टमर केयर को कॉल करना पड़ जाता है। कस्टमर केयर को कॉल करने से पहले ही यह मालूम होता है कि आपको लंबा समय बर्बाद होने वाला है। दरअसल कभी भी ऐसा नहीं होता कि आप किसी कस्टमर केयर को कॉल करें और तुरंत कॉल कनेक्ट हो जाए। आपको कस्टमर केयर से बात करने के लिए काफी देर तक वेट करना पड़ता है। हालांकि अब यह सिस्टम बदलने वाला है। गूगल इस समस्या को खत्म करने जा रही है।
आपको बता दें कि जब भी आप किसी कस्टमर केयर को कॉल करते हैं तो आपको करीब आधे घंटे तक वेट करना पड़ता है। कई बार तो ऐसा भी हो जाता है कई मिनट तक इंतजार करने बाद प्रतिनिध मौजूद न होने के कारण फोन ही कट कर दिया जाता है। अगर आपको भी ऐसी समस्या फेस करनी पड़ती है तो अब जल्द ही इससे छुटकारा मिलने वाला है।
अब ज्यादा देर नहीं करना पड़ेगा होल्ड
गूगल इस समय एक ऐसा सिस्टम तैयार तैयार कर रही है जिसमें यूजर्स को कस्टमर केयर से बात करने के लिए ज्यादा देर तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यानी अब आपको अपनी कॉल वेट ऑन होल्ड पर नहीं रखना होगा। अगर आपकी कॉल अटेन्ड करने के लिए कस्टमर केयर उपलब्ध नहीं है तो आपकी कॉल डिस कनेक्ट हो जाएगी और बाद में आपको कॉल बैक किया जाएगा।
कस्टमर केयर खुद करेगा कॉल बैक
टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस समय ‘टॉक टू ए लाइव रेप (Talk to a Live Rep)’ फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को कस्टमर केयर से जुड़ने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रिपोर्ट की मानें तो गूगल का नया फीचर AI बेस्ड हो सकता है। फिलहाल अभी यह फीचर यूएस में उन लोगों के लिए अंग्रेजी में उपलब्ध करा दिया गया है जो गूगल सर्च लैब्स का हिस्सा हैं।
आपको बता दें कि Talk to a Live Rep फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों तरह के सिस्टम के लिए रिलीज किया जाएगा। अगर आप कस्टमर केयर को कॉल करते हैं और एजेंट उपलब्ध नहीं है बात करने के लिए तो आपकी कॉल कट हो जाएगी और बाद में आपको वापस कनेक्ट किया जाएगा।