Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google ने यूजर्स की कराई मौज, पुरानी सीरीज के फोन्स में मिलेंगे Pixel 9 वाले एक्सक्लूसिव फीचर्स

Google ने यूजर्स की कराई मौज, पुरानी सीरीज के फोन्स में मिलेंगे Pixel 9 वाले एक्सक्लूसिव फीचर्स

अगर आपके पास गूगल पिक्सल सीरीज का कोई स्मार्टफोन है तो आपके लिए गुड न्यूज है। गूगल ने पिछले महीने मार्केट में पिक्सल 9 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज में कंपनी ने कुछ एक्सक्लूसिव फीचर्स भी दिए थे। अब कंपनी अपनी पुरानी सीरीज के स्मार्टफोन्स में भी ये एक्सक्लूसिव फीचर्स देने जा रही है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 14, 2024 18:13 IST
Google, Google News, Google Pixel, Google Pixel Smartphones, Google Pixel Smartphones, Google New Of- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल पुराने पिक्सल सीरीज में देगा नए फीचर्स।

अगर आप गूगल पिक्सल स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गूगल बहुत जल्द अपने पुराने स्मार्टफोन्स में दो धमाकेदार फीचर्स को रोल आउट करने जा रहा है। पुराने पिक्सल स्मार्टफोन्स में आने वाले दोनो नए फीचर्स पिक्सल 9 सीरीज के एक्सक्लूसिव फीचर्स हैं। इसका मतलब यह है कि अब आपको पुराने पिक्सल फोन्स में एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

आपको बता दें कि गूगल ने अभी हाल ही में अगस्त के महीने में Google Pixel 9 सीरीज को मार्केट में पेश किया था। कंपनी ने इसमें कई सारे एआई फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक नए धमाकेदार फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। अब कंपनी इस सीरीज के कुछ फीचर्स को पुराने पिक्सल स्मार्टफोन्स में भी रोलआउट करने जा रही है। 

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार पिक्सल 9 सीरीज के कुछ दमदार फीचर्स जल्द ही Pixel 6, Google Pixel 7 और Google Pixel 8 सीरीज में मिल सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार जिन दो फीचर्स को पुरानी सीरीज के फोन्स में रोलआउट किया जाएगा वह रीइमेजिन और आटो फ्रेम फीचर होंगे। फिलहाल अभी यह कंफर्म नहीं हैं कि ये दोनों ही फीचर्स सीरीज के A मॉडल्स में मिलेंगे या फिर नहीं। 

इस तरह से काम करते हैं रीइमेजिन और आटो फ्रेम फीचर

अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करने का शौक रखते हैं तो आपको गूगल पिक्सल का रीइमेजिन और आटोफ्रेम फीचर काफी पसंद आने वाला है। रीइमेजिन फीचर के जरिए आप फोटो में कलर, टेक्चर फोटो में दिखने वाले दूसरे मेटेरियल को बेहद आसानी से मॉडीफाई कर सकते हैं। इसके जरिए आप फोटो में दिखने वाले अनवांटेड पार्ट्स को भी हटा सकते हैं। 

अगर बात की जाए आटो फ्रेम फीचर की तो यह फीचर यूजर्स को फोटोक्लिक करने के बाद बेहत कंपोजिशन का सजेशन देता है। आपको बता दें कि रीइमेजिन और आटोफ्रेम दोनों ही फीचर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को सपोर्ट करते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 128GB की कीमत में बड़ी गिरावट, नई सीरीज आते ही धड़ाम हुए दाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement