Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google ने रोल आउट किया Android 15 Beta 3, स्मार्टफोन यूजर्स को मिले धांसू फीचर्स

Google ने रोल आउट किया Android 15 Beta 3, स्मार्टफोन यूजर्स को मिले धांसू फीचर्स

गूगल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Android 15 Beta 3 वर्जन को रोलआउट कर दिया है। कंपनी ने फिलहाल यह फीचर कुछ ही डिवाइसेस के लिए रिलीज किया है। नए बीटा अपडेट में गूगल ने इसमें कई सारे नए फीचर्स को जोड़ा है जो यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 21, 2024 9:00 IST
Google, Google New Feature, Android 15,Android 15 Update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल ने रिलीज किया एंड्रायड 15 बीटा 3 वर्जन।

अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गूगल की तरह से लाखों स्मार्टफोन यूजर्स के लिए Android 15 का Beta 3 वर्जन रोल आउट कर दिया गया है। गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम करीब करीब दुनियाभर में 3 बिलियन से ज्यादा डिवाइसेस में नए फीचर्स जोड़ेगा। कंपनी ने तीसरे बीटा अपडेट से एंड्रॉयड 15 को काफी ज्यादा स्टेबल बना दिया है। 

आपको बता दें कि करोड़ों स्मार्टफोन यूजर्स बेसब्री के साथ एंड्रॉयड 15 आने का इंतजार कर रहे हैं। तीसरे बीटा अपडेट का सीधे मतलब यह है कि डेवलपर्स अब सीधे इसमें नए फीचर्स को इंटीग्रेट कर सकते हैं। 

इन डिवाइस के लिए आया Android 15 Beta 3

आपको बता दें कि गूगल ने फिलहाल अभी Android 15 Beta 3 को Pixel 6, Pixel 6a और Pixel 6 Pro से लेकर नए Pixel 8, Pixel 8a और Pixel 8 Pro के लिए ही रिलीज किया है। आप इस लेटेस्ट अपडेट को पिक्सल फोल्ड और पिक्सल टैबलेट पर भी इंस्टाल कर पाएंगे। 

Android 15 Beta 3 में मिलेंगे नए फीचर्स

Android 15 Beta 3 में कंपनी ने एक बड़ा फीचर दिया है। कंपनी ने एंड्रॉयड 15 बीटा के तीसरे वर्जन में यूजर्स को पासकी को यूज करने के लिए एक टैप बटन दे दिया है। आप सिर्फ एक टैप से ही ऐप्स को लॉगिन कर पाएंगे। गूगल के मुताबिक एंड्रॉयड 15 अपडेट में यूजर्स को एक कॉर्ड मिलेगा जो यूजर्स को यह बताएगा कि ऐप्स को लॉगिन करने के लिए फिंगरप्रिंट या फिर फेशियल रिकॉग्निशन का इस्तेमाल किया जा सकता है। 

इसके अलावा कुछ और इंट्रेस्टिंग फीचर भी नए बीटा अपडेट में जोड़े गए हैं जिसमें अब फुल वॉल्यू मीनू को बिना मिनीमाइज के ऑप्शन के साथ दिखाता है। अब यूजर्स को स्क्रीनशॉट प्रीव्यू एंड्रॉयड 15 बीटा 3 में बटन के ऊपर दिखाई देंगे। अगर आप इस बीटा अपडेट को इंस्टाल करना चाहते हैं तो आपको सेटिंग में जाकर चेक करना होगा कि आपके पास इसका अपडेट पहुंचा है या नहीं। 

यह भी पढ़ें- Instagram ने यूजर्स को दिया 'Close Friend Live' फीचर, जानें कैसे होगा इसका इस्तेमाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement