Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google ने iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया फीचर, देर रात फोन चलाने वालों की मौज

Google ने iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया फीचर, देर रात फोन चलाने वालों की मौज

टेक दिग्गज गूगल आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए समय-समय पर नए नए फीचर्स रिलीज करती रहती है। अगर आपके पास आईफोन है तो जल्द ही आपको एक नया अनुभव मिलने वाला है। गूगल की तरफ से आईओएस डिवाइस के लिए एक नया फीचर रिलीज किया गया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 07, 2024 7:00 IST
ech news, Tech news in Hindi, Technology News, Gadgets News, iOS News, Google, Google for iOS- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन में आने वाला है नया दमदार फीचर।

अगर आपके पास iOS यानी आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। टेक दिग्गज गूगल ने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया यूजफुल फीचर जारी किया है। गूगल की तरफ से आईफोन के लिए लेटेस्ट डार्क मोड फीचर जारी किया गया है। गूगल का नया डार्क मोड फीचर नार्मल डार्क मोड नहीं है बल्कि गूगल ने इसे आटो मोड फंक्शन के साथ रिलीज किया है। 

दरअसल गूगल का नया फीचर आटो डार्क मोड है। यह फंक्शन सिर्फ आईओएस डिवाइस पर काम करेगा। इस फीचर में गूगल वेबसाइट और ऐप दोनों ही अपने आप आटोमैटिकली डार्क मोड में कनवर्ट हो जाएंगे। अगर आप इसका एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं तो आपको फोन पर डार्क मोड ऑन करना पड़ेगा। 

आईफोन यूजर्स को मिलेगा नया अनुभव

आपको बता दें कि आईफोन यूजर्स को गूगल ऐप पर आटो डार्क मोड ऑफर किया जा रहा है। इसे एक्टिवेट करने के बाद यूजर्स को सभी वेबसाइटों में डार्क थीम का नया अनुभव मिलेगा। हालांकि इसके लिए यूजर्स को पहले डार्क मोड पर अपने फोन को स्विच करना पड़ेगा। इस सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को गूगल ऐप के टॉप लेफ्ट कार्नर के आइकन पर टैप करना होगा। 

आपको बता दें कि गूगल की यह नई सर्विस उन वेबसाइट्स पर नहीं एक्टिव होगी जो पहले से ही डार्क थीम पेश करती हैं। गूगल ने इस नए फीचर के साथ एक अलर्ट भी जारी किया है। गूगल के मुताबिक डार्क मोड एक्टिव होने के बाद क्वालिटी में फर्क पड़ सकता है। फिलहाल गूगल ने अभी यह सुविधा आईफोन के लिए जारी किया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसे एंड्रॉयड डिवाइसेस के लिए भी रिलीज किया जा सकता है।

गूगल के इस फीचर्स से यूजर्स को एक बड़ा फायदा यह भी होगा कि आटो डार्क मोड ऑन होने से बैटरी की खपत भी कम होगी। बैटरी की खपत कम होने के साथ साथ यह फीचर आखों की सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद रहने वाला है। डार्क मोड होने की वजह से रात के समय फोन चलाते समय आपकी आंखों पर अधिक जोर नहीं पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- AC से आ रही है गर्म हवा तो तुरंत फॉलो करें ये टिप्स, कुछ ही मिनट में चिल्ड हो जाएगा रूम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement