Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google Play Store में आई इस दिक्कत से करोड़ों Android यूजर्स परेशान

Google Play Store में आई इस दिक्कत से करोड़ों Android यूजर्स परेशान

Google Play Store के एक बड़े बग का पता चला है, जिसे कई Android यूजर्स ने रिपोर्ट किया है। इस बग की वजह से यूजर्स को ऐप को अपडेट करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 06, 2024 8:55 IST
Google Play Store- India TV Hindi
Image Source : FILE Google Play Store

Google Play Store में एक बड़े बग का पता चला है। Android यूजर्स को इस बग की वजह से ऐप अपडेट में दिक्कत आ सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर में आए इस बग की वजह से सिस्टम लेवल ऐप्स के उपलब्ध अपडेट्स यूजर्स को नहीं दिख रहे हैं, जिसकी वजह से ऐप अपडेट नहीं हो रहे हैं। Android यूजर्स इस दिक्कत की वजह से अपने स्मार्टफोन या टैबलेट में पहले से मौजूद सिस्टम ऐप्स को अपडेट नहीं कर पा रहे हैं।

ऐप स्टोर में आई बड़ी दिक्कत

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, Android 7 या इससे ऊपर के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स को यह दिक्कत आ रही है। Android स्मार्टफोन में प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स जैसे कि YouTube, Google Maps, Contact जैसे सिस्टम ऐप्स को अपडेट करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स को फोन में ऐप के अपडेट का नोटिफिकेशन तो मिल रहा है लेकिन जैसे ही वो ऐप को अपडेट करने के लिए जा रहे हैं, तो Play Store पर उस ऐप का कोई उपलब्ध अपडेट नहीं दिखाई दे रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Android यूजर्स को यह दिक्कत गूगल मोबाइल सर्विस में आई किसी खामी की वजह से आ रही है। हाल ही में गूगल ने Play Store के कई दिक्कतों को ठीक किया है, जिनमें क्रिटिकल और इंप्रूवमेंटल बग्स शामिल हैं। गूगल की तरफ से फिलहाल इस बग को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है।

Google Play Store की बदली पॉलिसी

गूगल ने अपने प्ले स्टोर को बेहतर बनाने के लिए 1 सितंबर से कई बड़े बदलाव किए हैं। टेक कंपनी ने मेलवेयर वाले और थर्ड पार्टी ऐप्स के लिए नए प्रतिबंध लगा दिए हैं, ताकि APK को थर्ड पार्टी स्टोर पर अपलोड नहीं किया जा सकेगा। यह गूगल के मार्केटिंग और यूजर एक्सपीरियंस को लेकर अब तक उठाया गया बड़ा कदम है।

यह भी पढ़ें - इस देसी कंपनी ने Samsung, LG के उड़ाए होश, 11 हजार से कम में लॉन्च किया 4K LED Smart TV

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement