Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL की धमाकेदार एंट्री, iPhone में भी नहीं मिलते ये फीचर्स

Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL की धमाकेदार एंट्री, iPhone में भी नहीं मिलते ये फीचर्स

Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL लॉन्च हो गए हैं। गूगल की यह नई प्रीमियम स्मार्टफोन सीरीज Gemini AI फीचर से लैस हैं। फोन में दमदार कैमरा और लेटेस्ट जेनरेशन के प्रोसेसर समेत कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 13, 2024 23:39 IST
Google Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL की धमाकेदार एंट्री

Google ने अपनी Pixel 9 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। गूगल ने अपनी इस नई सीरीज में तीन स्मार्टफोन Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL उतारे हैं, जो Gemini AI फीचर्स से लैस हैं। गूगल की इस नई सीरीज में लेटेस्ट जेनरेशन का Tensor G4 प्रोसेसर मिलता है। साथ ही, फोन में 16GB तक RAM और दमदार फीचर्स मिलते हैं। इस सीरीज के कई फीचर्स iPhone में भी आपको नहीं मिलेंगे।

Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL की कीमत

गूगल ने Pixel 9 को एक ही 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट में उतारा है। इस फोन की कीमत 79,999 रुपये है। यह फोन iPhone 15 की लॉन्च प्राइस में उतारी गई है। इसे चार कलर ऑप्शन - Peony, Porcelain, Obsidian और Wintergreen में खरीदा जा सकता है। इस फोन के 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को भारतीय बाजार में नहीं उतारा गया है।

Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL को 16GB RAM + 256GB वेरिएंट में उतारा गया है। Pixel 9 Pro की कीमत 1,09,999 रुपये है। वहीं, Pixel 9 Pro XL की कीमत 1,24,999 रुपये है। ये दोनों प्रो मॉडल भी चार कलर ऑप्शन - Hazel, Porcelain, Rose Quartz और Obsidian में आते हैं।

Google Pixel 9 सीरीज को भारत में ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के साथ-साथ Croma और Reliance Digital के जरिए सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फोन की प्री-बुकिंग 14 अगस्त यानी कल से शुरू होगी और इसकी सेल 22 अगस्त को शुरू होगी।

Google Pixel 9 सीरीज का डिस्प्ले

Google Pixel 9 और Pixel 9 Pro में 6.3 इंच का डिस्प्ले मिलता है। वहीं, Pixel 9 Pro XL में 6.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। गूगल के ये तीनों फोन OLED LTPO डिस्प्ले के साथ आते हैं। इसके स्टैंडर्ड मॉडल में Actua डिस्प्ले मिलता है, जो 2700 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस फीचर को सपोर्ट करता है। वहीं, दोनों प्रो मॉडल में Super Actua डिस्प्ले दिया गया है, जो 3,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस फीचर को सपोर्ट करता है। इन तीनों फोन की स्क्रीन के प्रोटेक्शन के लिए Corning Gorilla Glass Victus 2 मिलता है।

Google Pixel 9 सीरीज का प्रोसेसर

गूगल की यह प्रीमियम स्मार्टफोन सीरीज Tensor G4 चिपसेट के साथ आती है। इसमें 16GB तक RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। गूगल की यह सीरीज Gemini AI पर बेस्ड फीचर्स के साथ आती है। इसमें Magic Eraser, Best Take, Photo Unblur और Night Sight जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Pixel 9 सीरीज के सभी मॉडल IP68 वाटर और डस्ट प्रूफ रेटिंग के साथ आते हैं। इनमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स मिलते हैं। गूगल ने अपने इस फोन को Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया है। जल्द ही, फोन के लिए Android 15 का अपडेट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi 6, Bluetooth 5.3, NFC, Google Cast, GPS जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Google Pixel 9 सीरीज की बैटरी

Google Pixel 9 और Pixel 9 Pro में 4,700mAh की बैटरी मिलती है। वहीं, Pixel 9 Pro XL में 5,060mAh की बैटरी दी गई है। ये तीनों फोन 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और Qi वायरलेस चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करते हैं।

Google Pixel 9 सीरीज का कैमरा

Pixel 9 के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो 8x सुपर रेजलूशन जूम को सपोर्ट करता है। इसके साथ 48MP का मेन अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 10.5MP डुअल पिक्सल फ्रंट कैमरा मिलेगा।

Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का वाइड एंगल, 48MP का अल्ट्रा वाइड और 48MP का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा। इसमें 30x सुपर रेजलूशन जूम का सपोर्ट दिया गया है। इन दोनों फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 42MP का कैमरा मिलता है।

यह भी पढ़ें - Vodafone-Idea की 5G सर्विस को लेकर बड़ा अपडेट, CEO ने बताया देरी की वजह

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement