Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google ने करोड़ों यूजर्स की कराई मौज, 30GB क्लाउड स्टोरेज मिल रहा है फ्री

Google ने करोड़ों यूजर्स की कराई मौज, 30GB क्लाउड स्टोरेज मिल रहा है फ्री

गूगल अपने करोड़ों यूजर्स के लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। अगर आपके जीमेल की स्टोरेज फुल हो गई है और आपको बार बार स्टोरेज खरीदने का नोटिफिकेशन आ रहा है तो आपके लिए गुड न्यूज है। गूगल ग्राहकों को 30GB क्लाउड स्टोरेज फ्री में दे रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 10, 2024 19:40 IST
Google One Lite plan, Google One Lite plan Price, Google One Lite, Google One Price, Cloud Storage- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फ्री क्लाउड स्टोरेज देकर गूगल ने यूजर्स की कराई मौज।

टेक दिग्गज गूगल अपने यूजर्स को कई तरह की सेवाएं उपलब्ध कराता है। अगर आप एक स्मार्टफोन या फिर कंप्यूटर यूजर हैं और आपके लिए काम की खबर है। गूगल अपने यूजर्स को कई सारी सेवाओं में गूगल ड्राइव पर क्लाउड स्टोरेज की सुविधा देता है। गूगल यूजर्स को Google One की सर्विस भी देता है। इस सर्विस में कंपनी भुगतान करने पर एक्स्ट्रा क्लाउड स्टोरेज का फायदी देती है। 

भारत में गगूल की सर्विस इस्तेमाल करने वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि कंपनी ने हाल ही में भारत में Google One Lite प्लान लॉन्च किया है। खास बात यह है कि कंपनी यूजर्स को इसका एकदम फ्री दे रही है। गूगल के इस धमाकेदार ऑफर में आप 30GB तक क्लाउड स्टोरेज को पूरी तरह से फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

एक प्लान में जुड़ सकते हैं 5 मेंबर

आपको बता दें कि कुछ सेलेक्टेड यूजर्स को अभी गूगल वन का नया लाइट प्लान दिखाया जा रहा है। कंपनी शुरुआती फेज में ट्रायल के तौर पर लोगों को इसका एक्सेस पूरी तरह से फ्री में दे रही है। बता दें कि गूगल वन के सबसे बेसिक प्लान में ग्राहकों को कंपनी 100GB का क्लाउड स्टोरेज देती है। इस प्लान को आप 5 फेमली मेंबर्स के साथ शेयर कर सकते हैं। इसके बेसिक प्लान की कीमत 130 रुपये है। कंपनी ने नए लाइट प्लान की कीमत इससे आधी रखी है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

गूगल फ्री दे रहा है क्लाउड स्टोरेज

अगर आप एक ऐसे यूजर हैं जिन्होंने पहले कभी गूगल वन का फायदा नहीं लिया और कभी एक्स्ट्रा क्लाउड स्टोरेज नहीं खरीदा है तो गूगल की ओर से ऐसे यूजर्स को एक नया लाइट प्लान एक महीने के लिए फ्री में ट्रायल के लिए दिया जा रहा है। आप चाहें तो कंपनी का बेसिक प्लान भी एक महीने के लिए फ्री में क्लेम कर सकते हैं लेकिन इसके अगले महीने आपको प्लान की कीमत देनी पड़ेगी। 

गूगल ने नए लाइट प्लान को 59 रुपये प्रति माह की कीमत पर पेश किया है। इसमें कंपनी ग्राहकों को 30GB क्लाउड स्टोरेज का फायदा दे रही है। गूगल का यह नया लाइट प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है जिनका 15GB फ्री स्टोरेज फुल हो गया है और एक्स्ट्रा स्टोरेज के लिए अधिक पैसे खर्च नहीं करना चाहते। रिपोर्ट की मानें तो आने वाले दिनों में गूगल लाइट का नया प्लान सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- मोबाइल में ना आए नेटवर्क तो तुरंत करें ये काम, BSNL, Jio-Airtel यूजर्स के लिए कारगर है ट्रिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement