Friday, June 28, 2024
Advertisement

अपने फेवरेट सेलिब्रिटी से कर सकेंगे बात, Google इस खास प्रोजेक्ट पर कर रहा है काम

गूगल लगातार अपने Gemini Ai को डेवलप कर रहा है। अगर आप अपने फेवरेट स्टार से बात करना चाहते हैं तो अब गूगल आपके लिए खास तरह का फीचर लाने जा रहा है। गूगल एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है जिसमें आप अपने फेवरेट स्टार के वर्चुअल मॉडल से बातचीत कर सकेंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 27, 2024 8:09 IST
AI Chatbot, Gemini, Google, Tech tips, tech news, tech news hindi, google, google gemini ai, artific- India TV Hindi
Image Source : FILE गूगल अपने यूजर्स के लिए रहा है खास तरह का प्रोजेक्ट।

हर कोई अपने फेवरेट सेलिब्रिटी से मिलना चाहता है और उससे बात करना चाहता है। हालांकि ऐसा कर पाना अधिकांश लोगों के लिए नामुमकिन सा रहता है। अगर आप भी अपने पसंदीदा स्टार के साथ बात करना चाहते हैं या फिर उनकी आवाज सुनना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। टेक जायंट गूगल बहुत जल्द अपने यूजर्स के लिए ऐसी सुविधा लाने जा रहा है जिसमें आप कभी भी अपने फेवरेट स्टार से बात कर पाएंगे। 

दरअसल गूगल इस समय एक खास तरह के प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। इसमें आप एआई चैटबॉट्स के जरिए किसी भी सेलिब्रिटी के वर्चुअल मॉडल से आप बात कर पाएंगे। इसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और क्रिकेट, फुटबाल, यूट्यूब समेत अलग अलग फील्ड के स्टार लोगों के वर्चुअल मॉडल होंगे। 

रियल स्टार की तरह रिएक्ट करेंगे वर्चुअल मॉडल

द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के इस खास प्रोजेक्ट में स्टार्स के वर्चुअल मॉडल हू-बहू रियल स्टार की तरह बोलेंग और रिएक्ट करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल का जेमिनी एआई सिर्फ बड़े सेलिब्रिटी तक ही सीमित नहीं होगा। बल्कि यूजर्स भी खुद का एआई पर्सनैलिटी क्रिएट कर पाएंगे। यूजर का वर्चुअल पर्सनैलिटी उस तरह से डेवलप होगा जिस तरह से आप उसे अपनी इंफॉर्मेशन देंगे। 

गूगल लैब्स पर है प्रोजेक्ट

रिपोर्ट की मानें तो फिलहाल गूगल अभी इस प्रोजेक्ट को लेकर गूगल लैब्स पर काम कर रहा है। अगर आप नहीं जानते तो बता दें कि गूगल लैब्स कंपनी का वह सेक्शन है जहां पर कंपनी नए नए आइडियाज पर डिस्कस करती है और साथ ही फ्यूचर के प्रोजेक्ट की टेस्टिंग करती है। अगर गूगल सेलिब्रिटीज का वर्चुअल मॉडल के प्रोजेक्ट पर सक्सेस होती है तो यूजर्स को एंटरटेनमेंट का एक नया जरिया मिल जाएगा। 

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में टेक्नोलॉजी की दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का जमकर इस्तेमाल हो रहा है। इसी कड़ी गूगल अपने Gemini Ai प्लेटफॉर्म को तेजी से डेवलप कर रहा है। कंपनी यूजर्स की सहूलियत के लिए Gemini Ai पर नए नए फीचर्स ला रही है।

यह भी फढ़ें- Motorola Razr 50 Ultra की इंडिया लॉन्च डेट कंफर्म, Moto AI फीचर्स से लैस होगा स्मार्टफोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement