Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google इन यूजर्स को फ्री में देगा Gemini AI की सुविधा, कई काम हो जाएंगे आसान

Google इन यूजर्स को फ्री में देगा Gemini AI की सुविधा, कई काम हो जाएंगे आसान

Google ने करोड़ों Android यूजर्स को खुशखबरी दी है। गूगल अपने इन यूजर्स को फ्री में जेमिनी एआई टूल का एक्सेस देगी, जिसकी वजह से उनके कई काम बेहद आसान हो जाएंगे। गूगल ने इस साल आयोजित Google I/O 2024 में जेमिनी एआई के एडवांस फीचर्स की घोषणा की थी।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: August 07, 2024 21:48 IST
Google Gemini AI- India TV Hindi
Image Source : FILE Google Gemini AI

Google जल्द ही करोड़ों एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए फ्री में Gemini AI की सुविधा दे सकता है। गूगल अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल को Gmail ऐप के लिए रोल आउट कर सकता है। जीमेल यूजर्स गूगल के इस जेनरेटिव एआई टूल का इस्तेमाल ई-मेल लिखने से लेकर मेल के रिप्लाई आदि के लिए कर सकेंगे, जिसकी वजह से उनके कई काम आसान हो सकते हैं। गूगल ने इस साल आयोजित हुए Google I/O 2024 में अपने एआई टूल के इस्तेमाल को एक्सपेंड करने की घोषणा की थी।

फ्री में यूज कर पाएंगे यूज

गूगल अपने सभी जीमेल यूजर्स को जेमिनी एआई साइडफोन फीचर को फ्री में एक्सेस करने की सहूलियत देगा। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, जिन यूजर्स के पास गूगल के वर्कस्पेस का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन नहीं है, वो भी अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में जीमेल अकाउंट्स में Gemini AI का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इसके लिए उनको Gmail में जेमिनी एआई का डेडिकेटेड बटन मिलेगा। इस फीचर के जुड़ने के बाद अपने स्मार्टफोन में जीमेल यूज करने वाले यूजर्स को अपने ई-मेल का रिप्लाई देने के लिए कई ऑप्शन मिलेंगे। गूगल का यह जेनरेटिव एआई टूल ईमेल को स्कैन करके यूजर्स को रिप्लाई करने के कई विकल्प मुहैया कराएगा।

Gemini AI कई काम करेगा आसान

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी शेयर करते हुए कहा है कि उसका जेनरेटिव एआई टूल Gemini AI कई तरह के काम करने में सक्षम है। जीमेल में इसके जुड़ने के साथ ही ई-मेल थ्रेड को समराइज्ड करना आसान हो जाएगा। इसके अलावा ऐप में चैट के लिए भी कई ऑप्शन मिलेंगे। यूजर्स जेमिनी एआई से कई सवाल पूछ सकेंगे। समराइज्ड फीचर लंबे ई-मेल का एक सार यूजर्स के लिए पेश करेगा, जिसकी वजह से मेल का रिप्लाई करना आसान हो जाएगा।

हालांकि, गूगल का यह जेनरेटिव एआई टूल वेब ब्राउजर में फ्री में यूज नहीं किया जा सकेगा। इसकी सुविधा केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन के जीमेल ऐप में मिलेगी। अगर, यूजर्स को जेमिनी एआई की सुविधा हर डिवाइस में चाहिए, तो उन्हें गूगल वर्कस्पेस का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसके बाद ही वो इस टूल का इस्तेमाल सभी डिवाइस में कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - 5G के जमाने में यूज कर रहे हैं 2G नेटवर्क? हैकर्स बना सकते हैं निशाना, बरतें ये सावधानी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement