Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. 3 अक्टूबर को भारत में Google का बड़ा इवेंट, होंगी कई बड़ी घोषणाएं

3 अक्टूबर को भारत में Google का बड़ा इवेंट, होंगी कई बड़ी घोषणाएं

Google For India 2024 में गूगल इंडिया स्पेसिफिक कई बड़ी घोषणाएं कर सकता है। गूगल का यह इवेंट इस साल 3 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: October 01, 2024 14:15 IST
Google For India- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE INDIA Google For India

Google For India 2024: गूगल अपने सालाना इंडिया स्पेसिफिक इवेंट को 3 अक्टूबर 2024 को आयोजित करने जा रहा है। गूगल अपने इस इवेंट में भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए प्रोडक्ट्स की घोषणाएं करता है। टेक कंपनी ने अपने गूगल फॉर इंडिया की शुरुआत साल 2015 में की थी। इस इवेंट में कंपनी ने भारत में डिजिटल लिट्रेसी, टेक्नोलॉजी ड्रिवन सॉल्यूशन आदि की योजनाओं के बारे में बात करता है। 

AI पर फोकस

हर साल की तरह इस साल भी कंपनी इंडिया स्पेसिफिक नई सर्विस, प्रोडक्ट और प्रोग्राम आदि के बारे में जानकारी शेयर करेगी। इसके अलावा लोकल बिजनेस सपोर्ट के लिए AI पावर्ड टूल के एडवांसमेंट और देश में हो रहे डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन से लेकर गूगल के Android इकोसिस्टम को लेकर भी कई बड़ी घोषणाएं की जा सकती है।

मेक इन इंडिया Pixel 9

हालांकि, गूगल ने अपने इस इवेंट से जुड़ी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। गूगल का यह इवेंट कंपनी के आधिकारिक YouTube चैनल के माध्यम से लाइवस्ट्रीम की जाएगी। पिछले साल आयोजित हुए इवेंट में कंपनी ने Google Pixel 8 को भारत में बनाए जाने की घोषणा की थी। इस साल कंपनी अगले मॉडल यानी Pixel 9 को लेकर ऐसी घोषणा कर सकती है।

Google Pay

Google I/O 2024 में कंपनी ने कई नए AI सॉल्यूशन्स का जिक्र किया था। इस इवेंट में AI टूल के एक्सपेंशन को लेकर भी घोषणा की जा सकती है। Google Pay के लिए भारत बड़ा बजार है। गूगल का यह पेमेंट प्लेटफॉर्म भारत में इस्तेमाल किए जाने वाला लीडिंग UPI प्लेटफॉर्म है। यही नहीं, गूगल ने भारत में Google Wallet भी लॉन्च किया है। गूगल पे के एक्सपेंशन को लेकर भी इस इवेंट में घोषणाएं की जा सकती हैं।

डेटा प्राइवेसी

डिजिटल वर्ल्ड में डेटा चोरी और साइबर फ्रॉड यूजर्स के लिए सबसे बड़ा टेंशन बन गया है। इस इवेंट में गूगल भारतीय यूजर्स के लिए डिजिटल सेफ्टी टूल्स की भी घोषणा कर सकता है। साथ ही, एजुकेशन से लेकर हेल्थ सेक्टर में इस्तेमाल की जाने वाली टेक्नोलॉजी की भी घोषणा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें - Android यूजर्स अब Gemini AI से कर सकेंगे बात, आया कमाल का फीचर, जानें कैसे करें यूज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement