Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google For India 2024 इवेंट आज, नए AI टूल्स समेत हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

Google For India 2024 इवेंट आज, नए AI टूल्स समेत हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

अगर आप गूगल की सर्विसेस इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। गूगल आज भारतीय यूजर्स के लिए अपना खास इवेंट Google For India 2024 आयोजित करने जा रहा है। इस इवेंट में कंपनी भारत के लिए कुछ बड़े ऐलान कर सकती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 03, 2024 8:59 IST
google, Google for India 2024, Google event October 3, AI innovations, digital transformation, Googl- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल आज भारत के लिए कई बड़े ऐलान कर सकता है।

टेक जायंट गूगल का इंडिया सेंट्रिक इवेंट  Google For India 2024 आज आयोजित होने जा रहा है। गूगल अपने इस इस इवेंट कुछ नए इनोवेशन से पर्दा उठा सकती है। गूगल का यह इवेंट इंडिया स्पेसिफिक है इसलिए इंडियन यूजर्स के लिए कंपनी कुछ बड़े ऐलान कर सकती है। गूगल की तरफ से इस इवेंट की शुरुआत साल 2015 में की गई थी। 

गूगल अपने  Google For India इवेंट के दौरान भारत में भविष्य में किए जाने वाले काम, आने वाले प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के बारे में जानकारी शेयर करती है। गूगल इस इवेंट के जरिए यूजर्स को बेहतर इंटरनेट, डिजिटल साक्षरता को बढ़ाने के साथ साथ अलग-अलग सेक्टर्स के लिए टेक्नोलॉजी बेस्ड सॉल्यूशन पेश करती है। 

भारत में शुरू होगी नई सर्विस

Google For India 2024 को लेकर अब तक सामने आईं लीक्स की मानें तो कंपनी इस इवेंट में Android, AI, Google Assistant के साथ कुछ कई सारी नई सर्विसेस को भारत में शुरू कर सकती है। गूगल का इवेंट सुबह 11.30 मिनट पर शुरू होगा। इसमें गूगल एआई पॉवर्ड टूल्स को लॉन्च कर सकती है। इवेंट में कंपनी अपना ज्यादातर फोकस डिजिटल पेमेंट्स, मैन्यूफैक्चरिंग और एआई पर रख सकती है। 

आपको बता दें कि गूगल ने पिछले साल Google For India इवेंट के दौरान भारत में पिक्सल 8 स्मार्टफोन की मैन्यूफैक्चरिंग का ऐलान किया था। इसलिए उम्मीद है कि कंपनी इस बार इवेंट में मेड इन इंडिया पिक्सल 9 स्मार्टफोन का ऐलान कर सकती है। इसके साथ ही गूगल अपने एआई टूल में भारतीय भाषओं का सपोर्ट भी बढ़ा सकती है। 

यह भी पढ़ें- BSNL का बड़ा धमाका, अब 28 दिन की जगह ग्राहकों को मिलेगी 35 दिन की वैलिडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement