Monday, July 08, 2024
Advertisement

Apple और Samsung को टक्कर देने मार्केट में आई धांसू स्मार्टवॉच, इसमें GPS का भी मिलेगा फीचर

भारतीय बाजार में कई टेक ब्रैंड अपनी स्मार्टवॉच लॉन्च कर चुके हैं। प्रीमियम स्मार्टवॉच की जब भी बात आती है तो लोग ऐपल और सैमसंग की तरफ रुख करते हैं। लेकिन अब गार्मिन ने लोगों को एक नया ऑप्शन दे दिया है। गार्मिन ने सैमसंग और ऐपल को टक्कर देने के लिए नई दमदार स्मार्टवॉच लॉन्च की है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 20, 2024 9:45 IST
Garmin Forerunner 165 Series, Garmin Forerunner 165 Series Watch, Garmin Forerunner 165 Series launc- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गार्मिन ने भारत में लॉन्च की नई दमदार स्मार्टवॉच।

स्मार्टफोन के साथ साथ स्मार्टवॉच के लिए भी भारत एक शानदार बाजार है। इंडियन मार्केट में कई ब्रांड के स्मार्टवॉच इस समय मौजूद हैं। आपको महंगे प्रीमियम के साथ साथ सस्ते और किफायती स्मार्टवॉच मिल जाएंगे। जब प्रीमियम स्मार्टवॉच की बात आती है तो ज्यादातर लोग ऐपल और सैमसंग की तरफ ही जाते हैं। लेकिन अब बाजार में इस सेगमेंट में एक नया ऑप्शन आ गया है। पॉपुलर वियरेब ब्रैंड Garmin ने भारत में अपनी प्रीमियम स्मार्टवॉच Forerunner 165 को लॉन्च कर दिया है। 

Garmin ने अपनी प्रीमियम स्मार्टवॉच में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए हैं। गार्मिन की Forerunner 165 स्मार्टवॉच में लुक, डिजाइन और फीचर्स के मामले में सैमसंग और ऐपल की स्मार्टवॉच को कड़ी टक्कर दे सकती है। कंपनी ने इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच को खासतौर पर फिटनेस लवर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया है। 

Garmin Forerunner 165 में कई सारे ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो आपकी ट्रैकिंग फंक्शन को वॉच करने के साथ ही आपकी डेली रूटीन लाइफ में बहुत अधिक उपयोगी होने वाले हैं। आइए आपको Forerunner 165 फीचर्स और प्राइस के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Forerunner 165 में मिलते हैं धांसू फीचर्स

Garmin Forerunner 165 में कंपनी ने प्रीमियम लुक के लिए एमोलेड पैनल वाला डिस्प्ले दिया है। इस वॉच में आपको 43mm का केस साइज वाला शानदार राउंड शेप में डायल मिलता है। गार्मिन ने अपनी इस स्मार्टवॉच में डुअल शॉट बैंड्स दिए हैं। इसमें आप अपने ईयरबड्स को भी कनेक्ट कर सकते हैं। आप गार्मिन की इस स्मार्टवॉच में स्पॉटीफाई या पिर अमेजन म्यूजिक से सीधे गाने भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

लंबी बैटरी का मिलेगा सपोर्ट

इसका डिस्प्ले काफी वाइब्रेट है जिसकी वजह से आप सन लाइट में भी इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी की मानें तो एक बार फुल चार्ज करने पर आपको इसमें 11 दिनों तक का बैटरी बैकअप मिलेगा। गार्मिन ने इस स्मार्टवॉच में GPS का फीचर भी दिया है। अगर आप GPS इनेबल करते हैं तो आपको 19 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिल जाती है। 

गार्मिन ने Forerunner 165 स्मार्टवॉच में Pulse OX ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन मॉनीटर, फ्लोर क्लाइंब, बैरोमीट्रिक एल्टीमीटर, कंपस और न्यू जेनरेशन एंबिएंट लाइट जैसे कई यूजफुल सेंसर्स दिए गए हैं जो डेली रूटीन में काफी मददगार साबित हो सकते हैं। कंपनी ने इस फिटनेस लवर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है इसलिए इसमें ऑडियो प्रॉम्प्ट्स, नैप डिटेक्शन, स्लीप मॉनीटरिंग एंड स्लीप स्कोर, ऐक्टिविटी प्रोफाइल्स एंड वर्कआउट्स,  स्लीप मॉनीटरिंग एंड स्लीप स्कोर जैसे कई सारे एडवांस फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। 

Forerunner 165 की कीमत

Forerunner 165 गार्मिन की एक प्रीमियम स्मार्टवॉच है तो इसकी कीमत भी काफी ज्यादा है। भारतीय बाजार में कंपनी ने इसे 33,490 रुपये में लॉन्च किया है। गार्मिन इस स्मार्टवॉच पर ग्राहकों को दो साल की वारंटी भी ऑफर कर रहा है। अगर आप इसे लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि कंपनी ने इसे चार कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें टॉरकॉएज/एक्वा, मिस्ट ग्रे/वाइटस्टोन, ब्लैक/स्लेट ग्रे, और ब्लैक/लाइलैक ऑप्शन मौजूद है।

यह भी पढ़ें- Lenovo Legion Go की इंडिया लॉन्च डेट हुई कंफर्म, ये गेमिंग कंसोल बदल देगा गेमिंग एक्सपीरियंस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement