Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. X में आया Radar टूल, Elon Musk ने इन यूजर्स का काम कर दिया आसान

X में आया Radar टूल, Elon Musk ने इन यूजर्स का काम कर दिया आसान

एलन मस्क एक्स के करोड़ों यूजर्स के लिए अब तक कई सारे नए फीचर्स ला चुके हैं। अब उन्होंने एक नया फीचर प्लेटफॉर्म में जोड़ा है। एक्स का नए फीचर का नाम Radar टूल है। इस टूल की मदद से एक्स यूजर्स अलग-अलग क्षेत्र के ट्रेंडिंग टॉपिक्स को आसानी से सर्च कर पाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 23, 2024 7:33 IST
X, Twitter, Radar, X Radar Tool, Elon Musk X, X Features, Elon musk, x radar, Twitter Features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने एक्स यूजर्स को दिया नया फीचर।

एलन मस्क ने जब से एक्स (X) की कमान संभाली है तब से वे इसमें नए नए फीचर्स जोड़ते जा रहे हैं। मस्क एक्स को एक परफेक्ट ऐप बनाने की तैयारी में हैं जिससे यूजर्स के ज्यादा से ज्यादा काम हो सकें। एक्स का मालिक बनने के बाद से अब तक दर्जनों फीचर्स इसमें वे एड कर चुके हैं। इस बीच अपने X यूजर्स के लिए वे नया फीचर लेकर आ गए हैं। मस्क ने प्लेटफॉर्म में अब Radar नाम का टूल जोड़ा है। यह नया फीचर यूजर्स के काफी काम आने वाला है। 

दरअसल X का नया Radar टूल एक रियल टाइम सर्च टूल है। यह इसके जरिए एक्स यूजर्स प्लेटफॉर्म में ट्रेंडिंग टॉपिक्स, न्यूज और इवेंट को आसानी से सर्च कर पाएंगे। यह टूल यूजर्स को लाइव कंटेंट से जोड़ने का भी काम करेगा। आइए आपको इस नए फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

आसानी से मिलेंगे ट्रेंडिंग टॉपिक्स

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स का राडाल टूल रियल टाइम सर्च फंक्शन पर काम करता है। यह यूजर्स को रियल टाइम रिजल्ट प्रदान करता है। इस टूल के जरिए यूजर्स अलग अलग क्षेत्र के ट्रेंडिंग टॉपिक्स को आसानी से सर्च कर सकते हैं। इसका एक बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर्स  अपने फेवरेट सेक्शन के ट्रेडिंग टॉपिक्स से जुड़े रहेंगे। 

आपको बता दें कि एक्स पर मिलने वाले कुछ फीचर्स सभी मेंबर्स के लिए समान हैं लेकिन कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो सिर्फ प्रीमियम मेंबर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं। अब नया Radar टूल भी एक्स के प्रीमियम प्लस सब्सक्राइबर्स के लिए ही है। X के Radar टूल को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को हैशटैग या फिर कीवर्ड का इस्तेमाल करना होगा और फिर उस टॉपिक से रिलेटेड ट्रेंडिंग टॉपिक्स की लिस्ट सामने आ जाएगी। 

आपको बता दें कि कंपनी ने पहले राडार फीचर को इनसाइट्स के नाम से पेश किया था। इस फीचर के जरिये ट्रेंड्स और ट्रेंडिंग टॉपिक को सर्च किया जा सकता था। अब कंपनी ने इसे नए नाम और नए अपडेट के साथ पेश किया है। जो यूजर्स को तेजी से बदलते हुए डेटा स्ट्रीम को ट्रैक करके रियल टाइम कंटेंट देता है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में आए दो नए फीचर्स, कॉन्टैक्ट्स को अब सिर्फ वॉट्सऐप पर सेव करने का मिलेगा ऑप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement