Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, जानें टॉप 5 में कौन-कौन

X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, जानें टॉप 5 में कौन-कौन

अरबपति एलन मस्क हमेशा ही कुछ ऐसा करते हैं जिससे वे सुर्खियों में छाए रहते हैं। एलन मस्क के फॉलोअर्स ने इस बार उन्हें चर्चा में ला दिया है। दरअसल मस्क माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स पाने वाले शख्स बन चुके हैं। उन्हें 200 मिलियन लोग एक्स पर फॉलो करते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 07, 2024 13:06 IST
elon musk, elon musk x followers, elon musk x users, elon musk x, Elon musk news, Elon Musk X news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एक्स पर एलन मस्क के फॉलोअर्स की संख्या 20 करोड़ के पार पहुंची।

अरबपति एलन मस्क हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं। जब से उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स की कमान संभाली है तब से उनकी चर्चा काफी ज्यादा बढ़ गई है। एलन मस्क ने अब एक्स पर एक ऐसा कारनामा किया है जो किसी के लिए भी असंभव जैसा है। दरअसल एलन मस्क एक्स (X) पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पाने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं। एलन मस्क के एक्स पर फॉलोअर्स की संख्या इतनी ज्यादा है कि उनके आस-पास भी कोई नहीं है। 

आपको बता दें कि एलन मस्क ने साल 2022 में ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में एक के बाद एक कई सारे बदलाव किए। इसमें सबसे बड़ा बदलाव मोनेटाइजेशन पॉलिशी लाना और ट्विटर का नाम बदलकर X रखना था। 

मस्क के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

एलन मस्क के बाद एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में 131.9 मिलियन के साथ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा है। इसके बाद तीसरे नंबर पर 113.2 मिलियन के साथ फुटबाल की दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। 

रोनाल्डो के बाद चौथे नंबर पॉपुलर सिंगर जस्टिन बीबर हैं। जस्टिन बीबर के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में 110.3 मिलियन यानी करीब 11.03 करोड़ फॉलोअर्स मौजूद हैं। जस्टिक के बाद एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में पांचवे नंबर पर रिहाना हैं। रिहाना को पूरी दुनिया में करीब 108.4 मिलियन लोग यानी करीब 10.84 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। 

PM मोदी ने पार 100 मिलियन का आंकड़ा

आपको बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी एक्स पर फॉलोअर्स की अच्छी खासी संख्या है। पीएम मोदी ने हाल ही में एक्स पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार किया था। पीएम मोदी के 100 मिलियन फॉलोअर्स होने की प्रशंसा एलन मस्क ने भी की थी। पीएम मोदी के इस समय एक्स पर करीब 102.4 मिलियन यानी करीब 10.24 करोड़ फॉलोअर्स हैं। आपको बता दें कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी को एक्स पर सिर्फ 26 मिलियन लोग ही फॉलो करते हैं। 

आपको बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने जानकारी दी थी कि एक्स के पूरी दुनिया में करीब 600 मिलियन यानी करीब 60 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। इसके अतिरिक्त करीब 300 मिलियन यानी करीब 30 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स हैं। 

यह भी पढ़ें- OpenAI ने यूजर्स की कराई मौज, ChatGPT के लिए आ गया नया AI टूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement