Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. ChatGPT के सभी यूजर्स को मिला Advanced Voice Mode फीचर, अब फ्री में बोलकर करें बातें

ChatGPT के सभी यूजर्स को मिला Advanced Voice Mode फीचर, अब फ्री में बोलकर करें बातें

अगर आप OpenAI के चैटबॉट ChatGPT का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। हाल ही में कंपनी ने अपने पेड यूजर्स के लिए Advanced Voice Mode फीचर को रोलआउट किया था। लेकिन, अब कंपनी ने इसे सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 04, 2024 7:46 IST
ChatGPT, Open AI, Advanced Voice Mode, ChatGPT Features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब सभी यूजर्स चैटजीपीटी में बोलकर सवाल का जवाब पा सकते हैं।

जब से ओपन एआई की तरफ से ChatGPT को लॉन्च किया गया है तब से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को एक नई पहचान मिली है। आज के समय में ChatGPT एक प्रमुख चैटबॉट बन चुका है। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी इस पर लगातार काम कर रही है और समय समय पर इसके लिए नए अपडेट्स भी जारी कर रही है। अगर आप भी चैट जीपीटी का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब इसमें Advanced Voice Mode का फीचर दे दिया गया है।

आपको बता दें कि ChatGPT के लिए Advanced Voice Mode कुछ समय पहले ही रिलीज हो गया था। हालांकि उस समय यह फीचर इसके पेड यूजर्स यानी ChatGPT Plus यूजर्स के लिए ही था। लेकिन, अब इसको फ्री में वर्ल्डवाइड फ्री में किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसे अभी UK और यूरोप में अभी रोलआउट नहीं किया है। 

Advanced Voice Mode से मिलेगा नया एक्सपीरियंस

अगर आपको नहीं मालूम है तो बता दें कि अभी तक चैटजीपीटी के यूजर्स सिर्फ लिखकर ही चैटबॉट से बात कर पा रहे थे लेकिन अब Advanced Voice Mode आने के बाद लोग सिर्फ बोलकर भी अपने सवाल पूछ सकते हैं। ग्राहकों की सहूलियत के लिए कंपनी ने Advanced Voice Mode फीचर को अब सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। मतलब अगर आप ChatGPT के पेड यूजर नहीं हैं तो भी आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर पाएंगे। 

कंपनी ने भले ही सभी यूजर्स के लिए Advanced Voice Mode को फ्री में उपलब्ध करा दिया हो लेकिन, अभी भी इसमें एक शर्त है। ChatGPT के अनपेड यूजर्स को इस फीचर का लिमिटेड मंथली एक्सेस ही मिलेगा। फ्री यूजर्स एक महीने में सिर्फ 15 मिनट तक ही Advanced Voice Mode फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। एक बार लिमिट पूरी होने के बाद यूजर्स को अगले महीने का इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन, अगर आप इंतजार नहीं करना चाहते तो आपको ChatGPT Plus का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। 

How to Use Advanced Voice mode on ChatGPT?

  1. सबसे पहले ChatGPT ऐप का लेटेस्ट वर्जन App Store या फिर Google Play Store से डाउनलोड करें।
  2. अब आपके सामने एक नई विंडो स्क्रीन खुलेगी जिसमें आपको Continue के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
  3. अब आपको स्क्रीन पर कई सारी वॉयस का ऑप्शन मिलेगा। आप अपनी फेवरेट वॉयस को यहां से सेलेक्ट कर सकते हैं। 
  4. वॉयस के सेलेक्शन के बाद आप चैटजीपीटी से बोलकर अपने सवाल पूछ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- BSNL ने दिया दिवाली गिफ्ट, इन रिचार्ज प्लान्स में फ्री मिलेगा 24GB डेटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement