Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL vs Jio: दोनों ही देते हैं 365 दिन की वैलिडिटी लेकिन, कीमत में है जमीन आसमान का अंतर

BSNL vs Jio: दोनों ही देते हैं 365 दिन की वैलिडिटी लेकिन, कीमत में है जमीन आसमान का अंतर

रिलायंस जियो और बीएसएनएल दोनों ही कंपनियों के पास अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। आज हम आपको BSNL और Jio का एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें आपको वैलिडिटी तो एक जैसी मिलती है लेकिन दोनों की कीमत में भारी भरकम अंतर है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 09, 2024 17:55 IST
BSNL Vs Jio Recharge Plan, Tech Plan, Gadgets News, Telecom News, BSNL 365 days validity- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL और जियो के पास अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं।

Jio vs BSNL Recharge Plan: टेलिकॉम सेक्टर की प्राइवेट कंपनियों ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम में बढ़ोतरी की थी। महंगे रिचार्ज प्लान्स से परेशान लाखों मोबाइल यूजर्स ने सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल की तरफ स्विच कर लिया था। रिचार्ज प्लान्स में अधिक पैसे खर्च होने के बाद यूजर्स लगातार सस्ते प्लान्स की तलाश कर रहे हैं। इस समय बीएसएनएल ही अब एक ऐसी कंपनी है जो अभी भी पुरानी कीमत में लोगों को प्लान्स ऑफर कर रही है। 

अपना यूजर बेस बढ़ता देख BSNL ग्राहकों के लिए लगातार नए नए प्लान्स ला रही है। आपको बता दें कि देश की नंबर एक टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के पास अपने यूजर्स के लिए अलग अलग तरह के कई सारे प्लान्स मौजूद है। आज हम आपको जियो और बीएसएनएल का एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें आपको वैलिडिटी तो एक जैसी मिलती है लेकिन दोनों की कीमत में जमीन आसमान का अंतर है। 

Jio का 365 दिन वाला प्लान

जियो ने जुलाई के महीने में अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो को अपग्रेड किया था। अब कंपनी के पास अपने ग्राहकों के लिए 2 एनुअल प्लान्स मौजूद हैं। जियो के पास सस्ता एनुअल प्लान 3599 रुपये का है। इस प्लान में ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 912.5GB डेटा मिलता है। आप हर दिन 2.5GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको डेली 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। इसमें आपको जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

BSNL का 365 दिन वाला रिचार्ज प्लान

आपको बता दें कि BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए एनुअल प्लान के कई सारे ऑप्शन मौजूद हैं। जियो के पास कई सारे ऐसे ऑप्शन भी मौजूद हैं जिसमें आपको 365 दिन से ज्यादा की वैलिडिटी भी मिलती है। जहां जियो अपने ग्राहकों को 3599 रुपये में एनुअल वैलिडिटी देता है वहीं पर BSNL अपने यूजर्स को सिर्फ 1999 रुपये में एनुअल वैलिडिटी देता है। BSNL 1999 रुपये के प्लान में आपको कुल 600GB डेटा मिलता है। इसके साथ ही आपको जियो की ही तरह इसमें भी डेली 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें- Apple Event 2024 Live Streaming: कब और कहां लाइव देखें आईफोन का लॉन्च इवेंट, जानें पूरी डिटेल्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement