Wednesday, June 26, 2024
Advertisement

BSNL ने ग्राहकों को दिया झटका, कंपनी ने इस सस्ते प्लान की वैलिडिटी में कर दी कटौती

BSNL हमेंशा ही अपने ग्राहकों के लिए सस्ते और किफायती प्लान्स लाता है। देशभर में करीब 9 करोड़ लोग BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं। BSNL ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। कंपनी ने अपने एक सस्ते और किफायती प्लान्स की वैलिडिटी में कटौती कर दी है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 19, 2024 7:02 IST
BSNL, BSNL News, BSNL Offer, BSNL Cheapest Plan, BSNL Best Plan, BSNL Recharge, बीएसएनएल- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL के ग्राहकों को दिया बड़ा झटका।

BSNL देश की सरकारी टेलिकॉम एजेंसी है। यूजरबेस के मामले में BSNL चौथे नंबर पर आती है। देशभर में करीब 8-9 करोड़ लोग अपने स्मार्टफोन में BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं। BSNL के पास यूजर्स कम हैं लेकिन कंपनी अपने सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान से जियो, एयरटेल और वीआई को कड़ी टक्कर देती है। वैसे तो BSBL यूजर्स को कंपनी की तरफ से ज्यादातर समय अच्छी खबर ही सुनने को मिलती है, अब कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। 

अगर आप अपने फोन में BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। BSNL ने अपने एक सस्ते और किफायती प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को घटा दिया है। यानी अब आपको BSNL के रिचार्ज प्लान में अधिक पैसे खर्च होने वाले हैं। आइए आपको BSNL की तरफ से किए गए इस बदलाव के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

यूजर्स को मिलेगी कम वैलिडिटी

आपको बता दें कि BSNL ने अपने लिस्ट के 88 रुपये के प्लान की वैलिडिटी को घटा दिया है। अब इस छोटे और सस्ते प्लान में ग्राहकों को कम दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। BSNL ने इस प्लान की वैलिडिटी में 5 दिनों की कटौती कर दी है। कंपनी पहले अपने यूजर्स को इस प्लान में 35 दिन की वैधता देती थी लेकिन अब यूजर्स को इसमें सिर्फ 30 दिन की वैलिडिटी ही ऑफर की जाएगी। 

BSNL के 88 रुपये के प्लान की सुविधा

बता दें कि बीएसएनएल इस 88 रुपये के रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 10 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से कालिंग की सुविधा देता है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को किसी भी तरह का इंटरनेट डेटा की सुविधा नहीं मिलती।  BSNL का यह रिचार्ज प्लान अब नई वैलिडिटी के साथ देश के सभी टेलिकॉम सर्कल में उपलब्ध है। 

BSNL का यह रिचार्ज प्लान उन ग्राहकों के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है जो जिन्हें इंटरनेट डेटा की जररूत नहीं है और कॉलिंग का भी ज्यादा काम नहीं होता। BSNL का यह प्लान कम खर्च में 30 दिनों तक कॉलिंग और इनकमिंग की सुविधा देता है। अगर आप BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आप इस प्लान के साथ काफी पैसे की बचत कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Jio का 90 दिन वाला सबसे धांसू प्लान, 200GB डेटा ने यूजर्स की करा दी मौज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement