Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL ने दूर की बार-बार रिचार्ज कराने की टेंशन, इस सस्ते प्लान में 395 दिन तक सिम रहेगा एक्टिव

BSNL ने दूर की बार-बार रिचार्ज कराने की टेंशन, इस सस्ते प्लान में 395 दिन तक सिम रहेगा एक्टिव

BSNL के पास 395 दिनों की वैलिडिटी वाला एक जबरदस्त रिचार्ज प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का भी लाभ मिलता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 22, 2024 14:52 IST
BSNL 395 Days recharge Plan, BSNL 4G- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL 395 Days recharge Plan

BSNL ने पिछले कुछ महीनों में यूजर्स के लिए सस्ते रिचार्ज प्लान उतारे हैं। निजी कंपनियों के प्लान महंगे होने के बाद से लाखों यूजर्स सरकारी टेलीकॉम कंपनी में अपना नंबर पोर्ट करा रहे हैं। बीएसएनएल के पास ऐसा ही एक रिचार्ज प्लान है, जिसमें 395 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। किसी भी निजी टेलीकॉम कंपनी के पास ऐसा कोई रिचार्ज प्लान नहीं है, जिसमें 1 साल से ज्यादा की वैलिडिटी मिलती है। बीएसएनएल का यह रिचार्ज प्लान यूजर्स को बार-बार अपना नंबर रिचार्ज कराने की टेंशन से आजादी देता है।

BSNL 2399 रुपये वाला प्लान

BSNL का यह रिचार्ज प्लान 2,399 रुपये में आता है। भारत संचार निगम लिमिटेड का यह रिचार्ज प्लान 395 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है। इस प्लान में यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का ऑफर मिलता है। इसके अलावा BSNL के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को डेली 2GB हाई स्पीड डेटा का लाभ भी दिया जा रहा है। डेली लिमिट खत्म होने के बाद भी 40kbps की स्पीड से यूजर्स को अनलिमिटेड इंटरनेट मिलेगा।

BSNL के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS का भी बेनिफिट मिलेगा। इसमें यूजर्स को 30 दिनों के लिए फ्री BSNL Tunes का लाभ मिलता है। यही नहीं, इसमें यूजर्स को Hardy Games, Challenger Arena Games, Gameon & Astrotell, Gameium, Zing Music, WOW Entertainment, Lystn Podocat जैसे वैल्यू एडेड सर्विसेज का भी लाभ मिलता है।

जल्द शुरू होगी 4G सर्विस

BSNL जल्द ही पूरे देश में 4G सर्विस लॉन्च कर सकता है। सामने आई एक रिपोर्ट की मानें तो सरकारी टेलीकॉम कंपनी अक्टूबर में पूरे देश में 4G सर्विस लॉन्च करने वाली है। अभी कंपनी ने देश के सभी बड़े शहरों और टेलीकॉम सर्कल में 4G सर्विस का ट्रायल कर रही है। यही नहीं, कंपनी ने पूरे देश में 25 हजार से ज्यादा 4G मोबाइल टॉवर भी इंस्टॉल कर दिए हैं। इसके अलावा सरकारी कंपनी जल्द ही 5G का भी ट्रायल करने वाली है।

यह भी पढ़ें - RBI ने दी यूजर्स को वॉर्निंग, इस नए तरीके से फंसा रहे हैकर्स, जानें कैसे बचें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement