Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL ने खत्म की यूजर्स की बड़ी टेंशन, डेली 3 रुपये से भी कम खर्च में 300 दिन तक सिम रहेगा एक्टिव

BSNL ने खत्म की यूजर्स की बड़ी टेंशन, डेली 3 रुपये से भी कम खर्च में 300 दिन तक सिम रहेगा एक्टिव

BSNL अपने यूजर्स के लिए लंबी वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान लेकर आया है। सरकारी कंपनी अपने इस प्लान में डेली 3 रुपये से भी कम खर्च में 10 महीने की वैलिडिटी ऑफर कर रही है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 16, 2024 15:59 IST
BSNL Recharge Plan- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL Recharge Plan

BSNL ने यूजर्स की लंबे समय तक सिम एक्टिव रखने की बड़ी टेंशन खत्म कर दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने किफायती रिचार्ज प्लान के जरिए यूजर्स को इन दिनों लुभाने में लगी है। निजी टेलीकॉम कंपनियों के दिनों-दिन महंगे हो रहे रिचार्ज प्लान के बीच बीएसएनएन का यह प्लान राहत देने वाला है। इस रिचार्ज प्लान के लिए यूजर्स को डेली 3 रुपये से भी कम का खर्च करना पड़ेगा। इस प्लान में यूजर्स को पूरे 300 दिन यानी 10 महीने की वैलिडिटी मिलती है। कोई भी अन्य टेलीकॉम कंपनी इससे सस्ते में इतनी लंबी वैलिडिटी वाला प्लान ऑफर नहीं कर रही है।

BSNL का सबसे सस्ता प्लान!

भारत संचार निगम लिमिटेड का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 797 रुपये में आता है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 300 दिन की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस रिचार्ज प्लान में मिलने वाली वैलिडिटी की बात करें तो यूजर्स को पूरे भारत में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का लाभ दिया जा रहा है। साथ ही, यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग का भी लाभ मिलेगा। यही नहीं, यूजर्स को इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में डेली 2GB डेटा का भी लाभ मिलेगा। साथ ही, यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS का लाभ मिलेगा। BSNL के इस रिचार्ज प्लान में कॉलिंग, डेटा और मैसेज का यह बेनिफिट शुरुआती 60 दिनों के लिए है। इसके बाद यूजर्स को कॉलिंग या डेटा आदि के लिए अलग से टॉप-अप करवाना होगा।

BSNL 797 plan

Image Source : FILE
BSNL 797 plan

BSNL का यह रिचार्ज प्लान खास तौर पर उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है, जो अपने बीएसएनएल नंबर को सेकेंडरी कनेक्शन केतौर पर इस्तेमाल करते हैं। शुरुआती दो महीने में यूजर्स इस प्लान के साथ कॉलिंग और डेटा का लाभ ले सकते हैं। इसके बाद यूजर्स के नंबर पर पूरे 300 दिन तक इनकमिंग कॉल का लाभ मिलेगा। हालांकि, दो महीने के बाद यूजर्स चाहे तो अपने नंबर को कंपनी के सस्ते टॉप-अप प्लान से रिचार्ज करवा सकते हैं।

4G-5G की तैयारी शुरू

सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 4G और 5G लॉन्चिंग की तैयारी शुरू कर दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने देश के कई टेलीकॉम सर्किल में 4G सेवा शुरू कर दी है। अगले साल की पहली छमाही तक पूरे देश के सभी सर्किल में 4G सेवा आधिकारिक तौर पर शुरू हो सकती है। इसके अलावा दूरसंचार विभाग BSNL 5G सर्विस की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क सर्विस शुरू होने के बाद यूजर्स को कनेक्टिविटी की समस्या से निजात मिल सकता है।

यह भी पढ़ें - सरकार की इस वॉर्निंग से सकते में Android यूजर्स, फोन हैक होने का मंडरा रहा खतरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement