Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL के इस प्लान ने निकाली Airtel, Jio की हेकड़ी, कम खर्च में 82 दिन एक्टिव रहेगा सिम

BSNL के इस प्लान ने निकाली Airtel, Jio की हेकड़ी, कम खर्च में 82 दिन एक्टिव रहेगा सिम

BSNL ने एक बार फिर से निजी टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है। सरकारी कंपनी ने यूजर्स के लिए एक और सस्ता 4G Recharge Plan पेश किया है, जिसमें यूजर्स को 82 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 13, 2024 8:22 IST
BSNL 4G Recharge Plan- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL 4G Recharge Plan

BSNL ने एक बार फिर से Airtel, Jio और Vi की बोलती बंद कर दी है। सरकारी कंपनी अपने सस्ते रिचार्ज प्लान के साथ यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। यही नहीं, जल्द ही टेलीकॉम कंपनी की 4G और 5G सर्विस भी लॉन्च होने वाली है, जिसकी वजह से यूजर्स को सुपरफास्ट कनेक्टिविटी भी मिलेगी। सरकार ने BSNL को रिवाइव करने के लिए बड़ी प्लानिंग भी कर ली है। यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी मिलने के लिए हजारों नए मोबाइल टावर भी लगाए जा रहे हैं। अगर, सबकुछ ठीक रहा तो अगले साल की पहली छमाही में पूरे भारत में यूजर्स को BSNL 4G की सर्विस मिलने लगेगी।

82 दिन वाला प्लान

BSNL ने 82 दिनों की वैलिडिटी वाला एक सस्ता प्लान पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का भी लाभ मिलता है। BSNL का यह रिचार्ज प्लान 485 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 1.5GB डेटा का लाभ मिलेगा। साथ ही, यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का भी लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS भी मिलेगा। भारत संचार निगम लिमिटेड का यह सस्ता रिचार्ज प्लान फ्री नेशनल रोमिंग के साथ आता है। यही नहीं, यूजर्स को दिल्ली और मुंबई के MTNL नेटवर्क में भी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का लाभ मिलता रहेगा।

BSNL Rs 485 Plan

Image Source : FILE
BSNL Rs 485 Plan

भारत संचार निगम लिमिटेड का यह रिचार्ज प्लान कंपनी के Self Care ऐप पर लिस्ट किया गया है। अगर, आप भी BSNL यूजर हैं, तो अपने स्मार्टफोन में BSNL Self Care ऐप डाउनलोड करें। इसके बाद अपने मोबाइल नंबर और OTP के जरिए ऐप में लॉग-इन कर लें। यहां आपको होम पेज पर यह पॉकेट फ्रेंडली प्लान दिखाई देगा। आप इस प्लान को सेलेक्ट करके अपना नंबर रिचार्ज करा सकते हैं। 

BSNL-MTNL 5G टेस्टिंग शुरू

BSNL और MTNL अपने यूजर्स को जल्द दोहरी खुशी देने वाले हैं। सरकार ने इन दोनों कंपनियों के लिए 5G टेस्टिंग शुरू कर दी है। BSNL और MTNL की 5G सर्विस पूरी तरह से मेड इन इंडिया नेटवर्क इक्विपमेंट के जरिए शुरू की जाएगी। दूरसंचार विभाग और C-DoT इन दोनों सरकारी टेलीकॉम कंपनियों की 5G टेस्टिंग कर रही है।

यह भी पढ़ें - Google ने करोड़ों Android यूजर्स को दिया तोहफा, अब फर्जी ऐप्स नहीं चुरा पाएंगे डेटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement