Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL के इस 320GB डेटा वाले सस्ते प्लान ने मचाई धूम, 160 दिनों तक रिचार्ज की 'नो-टेंशन'

BSNL के इस 320GB डेटा वाले सस्ते प्लान ने मचाई धूम, 160 दिनों तक रिचार्ज की 'नो-टेंशन'

BSNL ने निजी कंपनियों को टक्कर देने के लिए कई सस्ते रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं। सरकारी टेलीकॉम कंपनी के इस नए रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 320GB डेटा और 160 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: August 16, 2024 21:42 IST
BSNL New Recharge Plan- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL New Recharge Plan

BSNL ने अपने टेलीकॉम यूजर्स के लिए कई नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किए हैं। इन रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कम कीमत में ही लंबी वैलिडिटी के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा जैसे बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। जुलाई में निजी कंपनियों के प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे होने की वजह से लाखों यूजर्स ने BSNL में अपना नंबर पोर्ट कराया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अब देश के सभी टेलीकॉम सर्कल में 4G सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। कई राज्यों में BSNL की 4G सर्विस पहले से ही शुरू हो चुकी है।

BSNL का 997 रुपये वाला प्लान

BSNL का एक ऐसा ही रिचार्ज प्लान है, जिसमें यूजर्स को 160 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को कुल 320GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। यह रिचार्ज प्लान 997 रुपये में आता है। इसमें डेली 2GB हाई स्पीड डेटा का लाभ मिलता है यानी यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलेगा।

यही नहीं, बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है। यह रिचार्ज प्लान पूरे देश में फ्री रोमिंग के साथ आता है। साथ ही, यूजर्स को इसमें कई वैल्यू ऐडेड सर्विस जैसे कि Hardy Games, Zing Music, BSNL Tunes आदि का भी लाभ मिलेगा।

BSNL 5G सर्विस जल्द होगी लॉन्च

BSNL 4G के साथ-साथ 5G सर्विस की भी तैयारी कर रहा है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने 4G सर्विस के लिए देश के सभी टेलीकॉम सर्किल में हजारों नए मोबाइल टावर लगा दिए हैं। साथ ही, 5G नेटवर्क की टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। उम्मीद है कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी आने वाले कुछ महीनों में 5G सर्विस भी लॉन्च कर देगी। इसके अलावा दिल्ली और मुंबई के MTNL यूजर्स को भी जल्द 4G सर्विस का लाभ मिलने लगेगा। इसके लिए MTNL ने BSNL के 4G इंफ्रास्ट्रक्चर इस्तेमाल करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें - SIM कार्ड के लिए आया नया नियम, बल्क में सिम खरीदने वालों पर सरकार सख्त 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement