Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL ने दूर कर दी पूरे एक साल की टेंशन, सस्ते प्लान में अब मिलेगी 365 दिन की वैलिडिटी

BSNL ने दूर कर दी पूरे एक साल की टेंशन, सस्ते प्लान में अब मिलेगी 365 दिन की वैलिडिटी

BSNL लगातार अपने यूजर्स के लिए सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स लॉन्च कर रही है। सस्ते प्लान्स की वजह से लाखो लोग बीएसएनएल की तरफ शिफ्ट हो चुके हैं। आज हम आपको BSNL का एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं जिससे आप एक बार में पूरे साल के लिए रिचार्ज के झंझट से फ्री हो जाते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 25, 2024 12:58 IST
BSNL, BSNL recharge, BSNL, BSNL 365 Days recharge Plan, BSNL Recharge Plan, BSNL Recharge- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL अपने करोड़ों यूजर्स के लिए लाया धांसू ऑफर वाला रिचार्ज प्लान।

स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। लेकिन अगर मोबाइल में रिचार्ज पैक न हो तो यह किसी काम का नहीं है। जियो, एयरटले और वीआई ने जब से अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम बढ़ाएं तब से ग्राहकों की जेब का बोझ बढ़ गया है। बार-बार महंगा रिचार्ज करना करोड़ों यूजर्स के लिए एक बड़ी टेंशन बन चुका है। हालांकि इस समय सरकारी टेलिकॉम एजेंसी बीएसएनएल ने स्मार्टफोन्स यूजर्स को बड़ी राहत दी है। कंपनी अब भी ग्राहकों को पुराने कीमत पर सस्ते प्लान्स ऑफर कर रही है। 

BSNL ने दूर कर दी बड़ी टेंशन

BSNL ने अब अपनी लिस्ट में एक ऐसा रिचार्ज प्लान जोड़ा जिसने देशभर के करोड़ों सिम यूजर्स की बड़ी टेंशन दूर कर दी है। BSNL के सस्ते रिचार्ज प्लान्स से अब आप एक बार में ही बार बार रिचार्ज कराने के झंझट से फ्री हो जाएंगे। आइए आपको इसके बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

BSNL ने लिस्ट में जोड़े किफायती प्लान्स

BSNL ने अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए लंबा चौड़ा पोर्टफोलियो तैयार कर रखा है। कंपनी के पोर्ट फोलियों में सस्ते से लेकर महंगे और शॉर्ट टर्म से लेकर लॉन्ग टर्म वाले रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। बीएसएनएल ने इस लिस्ट में एक ऐसा प्लान भी जोड़ा है जो एक बार में पूरे साल के लिए रिचार्ज के झंझट से फ्री कर देता है। जिस प्लान के बारे में हम बात कर रहे हैं वह 2999 रुपये का है। एक बार में आपको यह थोड़ा महंगा लग सकता है लेकिन इसके फायदे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। 

बार-बार रिचार्ज के झंझट से छुटकारा

अगर आप अपने BSNL नंबर को 2999 रुपये से रिचार्ज कराते हैं तो आपको इसमें 365 दिनों की लंबी वैलिडिटी मिल जाती है। बीएसएनएल का यह प्लान यूजर्स को अनलिमिटेडट लोकल कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। इसमें कंपनी ने फ्री रोमिंग कॉल्स की भी सुविधा दी है। मतलब आप 365 दिन तक किसी भी नेटवर्क में दिल खोलकर जितनी चाहें बाते कर सकते हैं। 

BSNL के 2999 रुपये के प्लान में मिलने वाले डेटा की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 365 दिनों के लिए कुल 1095GB डेटा मिलता है। मतलब आप हर दिन 3GB हाई स्पीड डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह कंपनी का यह प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा किफायती साबित होने वाला है जिनको अधिक इंटरनेट डेटा की जरूरत पड़ती है। 

BSNL में शिफ्ट हुए लाखो लोग

आपको बता दें कि जब से निजी कंपनियों ने रिचार्ज प्लान्स महंगे किए हैं तब से बीएसएनएल के यूजर बेस में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले 50 दिनों में लाखों की संख्या में लोगों ने बीएसएनएल की तरफ स्विच किया है। कंपनी भी ग्राहकों को सुविधा देने के लिए दमदार ऑफर्स वाले सस्ते प्लान्स लॉन्च कर रही है और साथ ही 4G नेटवर्क को स्टैबलिश करने के लिए तेजी से काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक BSNL ने देशभर में 15 हजार से अधिक साइट पर 4G टॉवर्स को इंस्टाल कर दिया है। कंपनी ने देश के कई हिस्सों में 4G सर्विस को शुरू भी कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Airtel इन यूजर्स को फ्री में दे रहा 1.5GB डेटा, पोस्टपेड ग्राहकों को भी मिली बड़ी राहत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement